ASEAN समिट में हिस्सा लेने फिलिपींस की राजधानी मनीले पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। यहां उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान से लेकर जन धन खातों की उपलब्धि के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भी हमला किया।
मनीला में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत बुद्ध और गांधी का देश है और शांति हमारे रगों में है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों का उद्देश्य है भारत का कायाकल्प करना तथा यह सुनिश्चित करना है कि हमारे देश में हर चीज वैश्विक मानकों के बराबर की हो।
पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि आज कोई भी भारतीय सीना तानकर कह सकता है कि हम लोग दुनिया को देने वाले हैं, लेने वाले नहीं और छीनने वाले तो कतई नहीं हैं। साथ ही उन्होंने ये भी बोला कि देश के हित में हम कड़े फैसले लेना जारी रखेंगे।

प्रधानमंत्री ने मोदी ने आसियान समिट के उद्देश्य की ओर इशारा करते हुए कहा, ’21वीं सदी एशिया की सदी मानी गई है। इसी के साथ ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे भारत की सदी बना लें और ये कहें कि हां ऐसा संभव है।’
पूर्व सरकार पर साधा निशाना
पीएम मोदी अपने संबोधन के दौरान पूर्व की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘2014 से पहले खबरें आती थीं कि कितना गया कोयले में, कितना गया 2G में। लेकिन 2014 के बाद मोदी से पूछा जाता है कि मोदीजी कितना आया।’

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *