T20 Tri Series: श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम, 6 मार्च होगा पहला मैच

T20 Tri Series: श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम, 6 मार्च होगा पहला मैच

4th March 2018 0 By Kumar Aditya

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम गुरूवार से होने वाली टी20 ट्राई सीरीज के लिए आज श्रीलंका पहुंच गई। ये सीरीज 6 मार्च से श्रीलंका, भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी सहित प्रमुख खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है।

 

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया के प्लेयर्स की फोटो डालकर टीम के श्रीलंका रवाना होने की जानकारी दी। इस ट्वीट में BCCI ने लिखा, ‘और हम जाने के लिए एकदम तैयार हैं। श्रीलंका हम आ रहे हैं।’ इस ट्वीट के साथ शेयर की गई फोटोज में कप्तान रोहित शर्मा के साथ सुरेश रैना, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी दिख रहे हैं।

एंजलो मैथ्यूज इस सीरीज से बाहर हो गए हैं

 

सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। एंजलो मैथ्यूज इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। मैथ्यूज हैम्स्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं।

 

बांग्लादेश में ट्राई सीरीज के दौरान मैथ्यूज की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिससे वो अब तक नहीं उबरे हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को 20 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की, जिसमें से बुधवार को 15 खिलाडियों को चुना जाएगा। इस टीम का नेतृत्व दिनेश चांदीमल करेंगे।

 

बोर्ड ने कहा, ‘मैथ्यूज के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया। बांग्लादेश में हाल ही हुई तीन देशों की सीरीज में मैथ्यूज की मांसपेशियों में खिंचाव आया था जिससे वो अभी उबर रहे हैं।’

भी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे

 

आपको बता दें कि टूर्नामेंट छह मार्च से शुरू होगा जब भारत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगा। फाइनल 18 मार्च को खेला जाएगा। तीनों टीमें एक दूसरे से दो-दो बार भिड़ेंगी और शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

 

भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत

Advertisements