Bihar Cricket State TOP NEWS

U-19 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भी जारी रहा ‘बिहारी ब्वॉय’ अनुकूल का जलवा

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा दिया है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबला 203 रनों के बड़े स्कोर से अपने नाम कर लिया. वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में अब उसकी ऑस्ट्रलिया से रोमांचक टक्कर होगी.

 

भारत ने पाकिस्तान के सामने 273 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम महज 29.5 ओवरों में 69 रन पर ऑलआउट हो गई. सेमीफाइनल मुकाबले में टीम के हीरो रहे इन फार्म बल्लेबाज शुभमन गिल और गेंदबाज ईशान परोल. बल्लेबाजी में शुभम ने जहां शानदार हाथ दिखाते हुए 102 रनों की शानदार पारी खेली वहीं ईशान ने भी शुरूआत में चार विकेट लेकर पाकिस्तान की बल्लेबाजी की रीढ़ को तोड़ दिया.

 

इसके अलावा इस मैच में ‘बिहारी वंडर ब्वॉय’ अनुकूल रॉय का भी दमदार प्रदर्शन जारी रहा. समस्तीपुर के अनुकूल ने अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में भी हाथ दिखाया. अनुकूल ने मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाये और अभिषेक के साथ 67 रनों की बहुमूल्य साझेदारी की. अनुकूल की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 273 रनों का स्कोर खड़ा किया.

 

गेंदबाजी में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को जहां इशान ने पैवेलियन की राह दिखाई तो अनुकूल ने भी अपने 2 ओवर की गेंदबाजी में महज ग्यारह रन देकर शाद खान का विकेट लिया. भारत की तरफ से रियान पराग और शिव सिंह ने भी दो-दो विकेट लिए. इससे पहले टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाज़ों को ईशान पोरल ने सस्ते में पवेलियन भेजा.

 

वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में अब भारत का मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा. बिहार के अनुकूल रॉय का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. रॉय ने पापुआ गिनी और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच और तीन विकेट लिया था. अनुकूल सेमीफाइनल से पहले चार मैचों में ग्यारह विकेट ले चुके हैं.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *