WhatsApp ग्रुप चैट में मिलेगा प्राइवेट मेसेज करने का खास फीचर

WhatsApp ग्रुप चैट में मिलेगा प्राइवेट मेसेज करने का खास फीचर

1st November 2018 0 By Satyam Kashyap

WhatsApp ने अपने ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। नए अपडेट के साथ आए इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रुप चैट में Private Reply का ऑप्शन मिल रहा है। प्राइवेट रिप्लाई फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स ग्रुप चैट के दौरान ही किसी एक व्यक्ति को अलग से मेसेज, वॉइस कॉल या विडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ग्रुप से बाहर आने की जरूरत नहीं है। इस फीचर के जरिए भेजे गए मेसेज को सिर्फ भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही देख सकता है। ग्रुप के बाकी लोगों को यह नहीं दिखेगा।

प्राइवेट मेसेज भेजने के लिए आपको पहले उस मेसेज को सिलेक्ट करना है जिसका रिप्लाई आप प्राइवेटली करना चाहते हैं। मेसेज सिलेक्ट करने के बाद आपको ग्रुप चैट में ऊपर मौजूद तीन डॉट्स पर टैप करना है। टैप करने के साथ ही आपको यहां चार विकल्प कॉपी, मेसेज, वॉइस कॉल और विडियो कॉल दिखेंगे। इनमें से आप अपनी जरूरत का विकल्प चुन सकते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप मेसेज को चुनते हैं, तो आप ग्रुप चैट से बाहर आकर ऑटोमैटिकली उस व्यक्ति चैट बॉक्स में पहुंच जाएंगे जिससे आप चैट करना चाहते हैं।

WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप के इस नए अपडेट के साथ ही इसमें एक बड़ा बग भी आ गया है, जिसके चलते ग्रुप से किसी मीडिया फाइल को डिलीट करते ही यूजर का वॉट्सऐप क्रैश हो जा रहा है। हालांकि इस बारे में वॉट्सऐप का कहना है कि वह इस बग को जल्द ही ठीक कर लेगी। 

Advertisements