• Sat. Dec 10th, 2022

आईएमए सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन हुआ कैंसर डिटेक्शन कार्यक्रम…. 

ByAditya

Apr 3, 2017


आईएमए की ओर से आईएमए हॉल में स्वास्थ्य सप्ताह के तीसरे दिन कैंसर डिटेक्शन कैम्प लगाया गया। इसमें 52 मरीजों की जांच की गयी। इसमें से 10 पुरुष और 42 महिला थीं। इस मौके पर फॉग्सी की अध्यक्ष डॉ. अल्पना मित्रा, डॉ. अर्चना झा, डॉ. विभा चौधरी, डॉ. सीमा सिंह, डॉ. सीमा सिंहा, डॉ. दिब्या सिंह उपस्थित थीं।
कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेश गोस्वामी ने महिलाओं में हो रही स्तन कैंसर को लेकर जानकारी दी। उसके बचाव और सेल्फ जांच के तरीके के बारे में बताया गया। डॉ. सनातन कुमार ने मुंह के कैंसर के बचाव की जानकारी दी। साथ ही तंबाकू के प्रयोग को पूरी तरह से बंद करने की सलाह दी।
इससे पहले डिटेक्शन कैंप का उद्घाटन मुख्य अतिथि यूको बैंक के जोनल मैनेजर विजय कुमार, आईएमए अध्यक्ष डॉ. मृत्युंजय कुमार, सचिव कुमार सुनीत, हेल्थ वीक चेयरमैन डॉ. अजय कुमार सिंह, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेश गोस्वामी ने संयुक्त रूप से किया।
दूसरी ओर सुंदरवती महिला कॉलेज प्रांगण में आईएमए भागलपुर के द्वारा एडोलेसेंट गर्ल में आने वाली समस्याओं पर विचार गोष्ठी आयोजित की गयी। उद्घाटन कॉलेज की प्राचार्य एवं आईएमए के अध्यक्ष डॉ. मृत्युंजय कुमार, सचिव डॉ. कुमार सुनित फॉग्सी की अध्यक्ष डॉ. अल्पना मित्रा ने किया।