• Sat. Dec 10th, 2022

एक्शन में भागलपुर पुलिस:सांसद के यहां बम फेंकने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

ByAditya

May 2, 2017

राज्यसभा सदस्य कहकशां परवीन के पति मो. नसीमउद्दीन से रंगदारी मांगने और घर पर बम से हमला करने के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी इशाकचक मोहल्ले के ही रहने वाले हैं, जो ऐसे अपराध के लिए पूरा संगठित गिरोह चलाते थे। रंगदारी के लिए पत्र कोई लिखता था तो फोन कर पैसे कोई और मांगता था।
सांसद के पति से रंगदारी मांगने में भी ऐसा ही किया गया। इसी गिरोह ने संजय साह समेत तीन स्वर्ण व्यसायियों से भी रंगदारी मांगी थी। बहरहाल, गिरफ्तार आरोपियों ने अपराध भी स्वीकार कर लिया है। एसएसपी मनोज कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया कि गिरोह का उद्भेदन कर लिया गया है। घटना में शामिल फरार अपराधी भी जल्द पकड़े जाएंगे।
रंगदारी के लिए सुमित ने लिखा पत्र तो हसन ने किया था फोन
एसएसपी ने बताया कि राज्यसभा सांसाद के पति को रंगदारी का पत्र पहुंचाने वाले मो. आजाद और मो. जसीम उर्फ जस्सो को पुलिस ने सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, मो. गुलफराज, मो. मेहराब, नितेश गोस्वामी और सौरभ कुमार को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार सौरभ कुमार रंगदारी के लिए सुमित से पत्र लिखवाता था और मो. हसन फोन कर रंगदारी मांगता था। मो. गुलफराज, मो. मेहराब और नितेश गोस्वामी के पास से रंगदारी मांगने में उपयोग किए गए तीन मोबाइल व सिम बरामद किए गए हैं।
जिनसे मांगी थी रंगदारी, वे मोबाइल-सिम जब्त
एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार सौरभ ने ही मो. हसन को तीनों मोबाइल उपलब्ध कराया था और इन्हीं तीनों मोबाइल से रंगदारी मांगी गई थी। इन्हीं तीनों सिम वाले मोबाइलों से इशाकचक के स्वर्ण व्यवसायी संजय कुमार साह, अमर कुमार साह, पृथ्वी साह और सांसद पति को फोन कर इस गिरोह द्वारा रंगदारी मांगी गई थी।
बम फेंकने में ये थे शामिल
राज्यसभा सांसद के घर के पास बम विस्फोट करने वालों में मो. अकबर, मो. नवी उर्फ नबिया, मो. परवेज, मो. हसन, मो. बंटी, मो. फिरोज, मो. तुफैल, मो. जसीम और मो. शाहिल उर्फ अलिया शामिल थे। सीसीटीवी फुटेज से दो की पहचान कर की गई है। गिरफ्तार बदमाशों ने भी पूछताछ में इन सभी का नाम बताया।