सारण:

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य अपने चुनावी अभियान के आगाज का ऐलान कर दिया है। चुनावी अभियान की शुरुआत से पहले रोहिणी आचार्य भगवान की शरण में पहुंचीं और अपने माता-पिता और बहन मीसा भारती के साथ सोनपुर स्थित बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंची, जहां उन्होंने विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना की।

पिता लालू प्रसाद और मां राबड़ी देवी के साथ रोहिणी आचार्य काफी देरतक मंदिर में रहीं, जहां पुजारियों द्वारा पूजा-अर्चना करायी गयी। आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य मंगलवार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही है। इस सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट साझा किया है और पूरा रोडमैप शेयर किया है।

दोनों को यहां से मिला है टिकट

रोहिणी आचार्य मंगलवार से अपने सारण संसदीय क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेंगी। गौरतलब है कि लालू प्रसाद ने अपनी दोनों बेटियों को चुनावी मैदान में उतारा है। बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं तो रोहिणी आचार्य सारण लोकसभा सीट से चुनावी अखाड़े में उतरी है। दोनों को पिता लालू प्रसाद ने टिकट दिया है।

हरिहरनाथ मंदिर से है खास लगाव

गौरतलब है कि लालू फैमिली का सोनपुर स्थित बाबा हरिहरनाथ मंदिर से काफी लगाव रहा है। वे किसी भी काम की शुरुआत से पहले बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करते हैं। वे जेपी आंदोलन के वक्त से ही बाबा हरिहरनाथ मंदिर आ रहे हैं। वह जब इसी क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़े थे, उससे पहले नामांकन के समय बाबा हरिहरनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा की थी और चुनाव जीत भी गए थे। इस समय से ही लालू को यहां से काफी लगाव हो गया था।