देश के प्रधानमंत्री और NDA के स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी ने बिहार में चुनावी प्रचार का शंखनाद कर दिया है। पीएम मोदी ने आज जमुई से हुंकार भरी और विरोधियों पर चुन-चुनकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के कामकाज को भी गिनाया और कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयास से बिहार में गरीबों को 37 लाख पक्के घर मिले हैं। 9 करोड़ जरुरतमंदों को मुफ्त राशन मिल रहा है। मोदी की गारंटी है कि अगले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा। पीएम मोदी को सुनने और देखने के लिए लाखों की तादाद में लोग एकत्रित हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भरी हुंकार

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले पहले गिद्धौर दुर्गा मां को याद किया। उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि ये चुनावी सभा है या फिर विजयी सभा है। इसके बाद जनसैलाब ने एकस्वर में बोला – विजयी सभा है। पीएम मोदी ने हुंकार भरते हुए कहा कि बिहार की 40 की 40 सीटें देने के लिए आप आशीर्वाद दीजिए। पूरा बिहार कह रहा है कि फिर एकबार …. लोगों के बीच से आवाज़ आयी…मोदी सरकार। आपलोगों ने हमेशा अपनापन दिया है। इस मंच से हमसब को एक कमी महसूस हो रही है। हमारे लिए ये पहला ऐसा चुनाव है,, जब बिहार के बेटे और मेरे परम मित्र रामविलास पासवान जी हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतोष है कि रामविलास जी के विचार को मेरा छोटा भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहा है।

19 अप्रैल को आप जो एनडीए को जो समर्थन देंगे, आप भाई अरुण भारती को एक-एक वोट देंगे, वो रामविलास पासवान के संकल्पों को मजबूती देगा। बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली है। बिहार की धरती ने आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ी भूमिका निभायी है लेकिन बिहार के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया है। बिहार को एनडीए गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दल-दल से बाहर निकाल कर लाया है। हमारे नीतीश बाबू की बहुत बड़ी भूमिका रही है। अब समय आ गया है कि बिहार और तेजी से विकास करें इसलिए 2024 का चुनाव बिहार और भारत के भविष्य के लिए निर्णायक है। ये चुनाव विकसित बिहार के संकल्प को मजबूत करने का चुनाव है।

आरजेडी और कांग्रेस पर साधा तीखा निशाना

आरजेडी और कांग्रेस जैसी पार्टियां हैं तो अपनी सरकार के समय में पूरी दुनिया में देश का नाम खराब किया था और दूसरी तरफ एक एनडीए है, जिसका सपना है विकसित भारत का निर्माण, खुशहाल बिहार का निर्माण। कांग्रेस के वक्त भारत को कमजोर और गरीब देश माना जाता था। छोटे-छोटे देश जो आटे के लिए तरस रहे हैं, उनके आतंकी हमपर हमला कर चले जाते थे तब कांग्रेस की सरकार दूसरों के पास शिकायत लेकर जाती थी लेकिन हमने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। ये भारत महान पाटलिपुत्र वाला भारत है, आज का भारत घर में घुसकर मारता है। आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख कैसे बढ़ी है।

आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। आज चंद्रमा के कोने पर जहां कोई नहीं पहुंचा था, वहां हमारा चंद्रयान और तिरंगा पहुंचा है। आज भारत जी20 की बैठक करता है तो पूरी दुनिया में चर्चा होती है। ये काम मोदी ने नहीं बल्कि आपने किया है। आपके एक वोट ने ये सब संभव किया है। इस सफलता का हकदार कोई है तो आप हैं। बिहार कैसे बदल रहा है, इसका उदाहरण जमुई में दिख रहा है। आरजेडी और कांग्रेस के दौर में जमुई की कैसी पहचान थी। बिहार जंगलराज का कितना बड़ा भुक्तभोगी था। सरकार की योजनाएं यहां तक नहीं पहुंचायी जाती थी, जिसका नुकसान किसान, मजदूर और गरीबों को होता था लेकिन आज यही जमुई विकास के हाईवे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है। नक्सलवाद दम तोड़ चुका है।

जो लोग नक्सलवाद के रास्ते पर भटक गये हैं, उन्हें सही रास्ते पर लाया है। मेडिकल कॉलेज खुल गया है और एक्सप्रेस-वे भी जल्द ही निकलेगा। इस इलाके में गजब की प्राकृतिक सुंदरता है। हमारा प्रयास है कि देवघर और गया आने वाले लोग यहां होकर भी जाएं। रोड इंफ्रास्ट्रक्चर पर करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो पर साधा निशाना

उन्होंने जनता से मुखातिब होते हुए कहा कि याद कीजिए रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग रोजगार के नाम पर लोगों की जमीन लिखवा लें, वे कभी भी बिहार का भला नहीं कर सकता। रेल मंत्री कभी नीतीश बाबू भी थे लेकिन कभी शिकायत नहीं आयी लेकिन इनलोगों ने गरीबों की जमीन लिखवा ली। आज लोग वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं और जल्द ही ये ट्रेन हर रूट पर दिखेगी। जमुई का रेलवे स्टेशन भी आधुनिक बन रहा है। कुछ महीने पहले जब जमुई रेलवे स्टेशन की तस्वीर दिखायी गयी थी तो चर्चा हो रही थी। अब बिहार के रेलवे स्टेशन भी अब एयरपोर्ट जैसे ही दिखेंगे।

उन्होंने कहा कि ये मोदी है और इसकी सोच ही अलग है। ये 10 सालों में जो काम हुआ है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है। अभी देश और बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है। आप मेरे सहमत हैं क्या? जनता ने बोला – हां। साथियों, ये मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है इसलिए हर गरीबी के सपने का महत्व ये मोदी जानता है इसलिए बिहार के मेरे नौजवान, माताएं-बहनें, बुजुर्ग मेरे शब्द लिखकर रखिए, ये मोदी की गारंटी है कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है इसलिए केन्द्र सरकार ने गरीब कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। केन्द्र सरकार के प्रयास से गरीबों को 37 लाख पक्के घर मिले हैं। 9 करोड़ जरुरतमंदों को मुफ्त राशन मिल रहा है। मोदी की गारंटी है कि अगले 5 साल मिलता रहेगा।

बिहार में 84 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड बने हैं इसलिए मैं कहता हूं कि जब नीयत सही तो नतीजे सही। बीजेपी सरकार इंसानों की सेवा तो कर ही रहा है लेकिन पशुसेवा भी कर रहे हैं। हमारी सरकार मुफ्त में टीकाकरण का अभियान चलाया है। मोदी सरकार ने कोरोना काल में भी आपको मुफ्त में टीका लगवाया। पहले गरीबों का पैसा बीच में ही लूट लिया जाता था और अब सीधा खाते में चला जा रहा है। अब पीएम सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है।

ये घमंडिया गठबंधन की सरकार होती तो क्या सीधे खाते में पैसे भेजने की व्यवस्था बनती क्या? ये आपका सारे पैसे लूट लेते और आपके हस्ताक्षर भी करा लेते। ये एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते थे और अब सब मिलकर कहते हैं कि मोदी आया। भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, ये मोदी नहीं आया बल्कि 140 करोड़ लोगों का गुस्सा निकल कर आया है इसलिए ये मोदी के खिलाफ अनाप-शनाप बोलना बंद करें। मैं कहता हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ. वो कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ। जिन्होंने लूटा है, उन्हें लौटाना पड़ेगा। ये कौन लोग हैं, जो भ्रष्टाचार का सपोर्ट कर रहे हैं।

एकतरफ एनडीए सरकार है जो सोलर पावर और विकास की बात करती है तो दूसरी तरफ घमंडिया लोग लालटेन युग में रखना चाहते हैं। हम एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं जबकि आरजेडी की सरकार ने गड्ढे में तब्दील कर दिया था। आरजेडी के लोग गरीबों की जमीनों पर कब्जा करते हैं। जंगलराज में बेटियों को सड़क से उठा लेते थे। हमारे कार्यकाल में राम मंदिर का 500 साल का सपना पूरा हुआ, ये राम मंदिर न बने इसके लिए पूरी ताकत लगा दी। ये लोग आज भी उपहास उड़ाते हैं। ये लोग हर मौके पर बिहार और बिहारी का अपमान किया है।

इन्हीं लोगों ने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था लेकिन मेरी सरकार ने उन्हें भारत रत्न दिया। 19 अप्रैल को आपको इन गरीब विरोधी लोगों को अपने वोट से हराना है। चुन-चुनकर इनका सफाया करना है। घर-घर जाकर लोगों को बताएं कि मोदी जी आए थे और उन्हें मेरा प्रणाम पहुंचाइए। हर घर में मेरा प्रणाम पहुंचेगा तो मेरी गारंटी विकास की है।

नीतीश कुमार का संबोधन शुरू

सीएम नीतीश ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया है। उन्होंने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिए जाने पर खुशी जतायी और पीएम मोदी का अभिनंदन किया है। उन्होंने कहा कि हमलोग शुरू से मिलकर बिहार के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2006 से पहले बिहार का कोई आदमी शाम के बाद घर से नहीं निकल पाता था लेकिन अब बेफिक्र होकर घूमते हैं। बिहार में कितना बदलाव हुआ है। साल 2005 के बाद हमलोगों ने ही काम किया है।

हम कुछ दिनों के लिए इधर-उधर हो गये थे लेकिन अब नहीं होगा। पीएम मोदी बिहार के लिए कितना काम कर रहे हैं। सड़क, पुल का कितना काम हो रहा है। अब सामने ही देख लीजिए, जो पुल है…पहले था क्या। ये सब हमलोगों ने ही बनवाया है। उन्होंने मुस्लिमों समुदाय को हिदायत दी कि आपलोग भूलिएगा मत। फिर आपलोग इधर-उधर जाइएगा तो फिर से वो लोग गड़बड़ करेगा। इसके साथ ही उन्होंने हर घर नल का जल, पक्की सड़क, पक्की नाली का जिक्र किया। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरी का भी जिक्र किया और कहा कि 4 हो गया है और एक तुरंत होने वाला है और 3 प्रोसेस में हैं लिहाजा बिहार के युवाओं को बड़ी तादाद में सरकारी नौकरी मिलेगी।

इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं के आरक्षण का जिक्र किया। साथ ही लड़कियों की पढ़ाई का जिक्र किया। उन्होंने स्वयं सहायता समूह का जिक्र किया और कहा कि सरकार में आते ही इनके लिए काम किया और नाम दिया जीविका। काफी काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि 10 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूह हो गया है। आपसे में आपलोग प्रेम और भाईचारा कायम रखिएगा। बिहार में 40 के 40 सीट पर आशीर्वाद दीजिए।

गरज रहे हैं सम्राट चौधरी

चिराग पासवान के बाद अब बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी गरज रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है और तेजी से विकास हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने माफियाओं पर निशाना साधा और कहा कि अब उन्हें बिहार छोड़कर भागना होगा…नहीं तो जेल की सलाखों के पीछे रहना होगा। इस कार्यक्रम का मंच संचालन बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह कर रही हैं।

सम्राट चौधरी ने कहा कि आजादी के 75 सालों में मोदी पहले पीएम हैं, जिन्होंने अपने संकल्प के 99 फीसदी काम पूरे किए हैं। गरीबों को 5 किलो अनाज मिल रहा है। बिहार में नीतीश के नेतृत्व में जब डबल इंजन की सरकार बनी तो केंद्र की तर्ज पर 5 लाख तक का मुफ्त इलाज देने की योजना शुरू की गई। भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा, उन्हें जेल जाना ही पड़ेगा। बिहार में बालू, जमीन और शराब माफिया को टाइट कर दिया गया है।

चिराग पासवान ने भरी हुंकार

जमुई की सभा में गरजते हुए लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। पीएम मोदी में ही सामर्थ्य है कि पूरी दुनिया भारत के सामने नतमस्तक है। भारत की दुनियाभर में लोकप्रियता बढ़ी है, इसका श्रेय उन्हीं को जाता है। देश के आर्थिक हालात सक्षम हुए हैं, इसका श्रेय भी उन्हें ही जाता है। उन्होंने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया है। आने वाले समय में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था भारत बनने जा रहा है।

इसके साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि जमुई को पहले नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहा जाता था। लोग दिन ढलने के बाद घर से बाहर निकलने से डरते थे लेकिन पीएम मोदी की वजह से यहां नक्सलवाद का सफाया हो गया है और आज ये क्षेत्र पीएम मोदी के आने से जाना जा रहा है।