• Sat. Aug 13th, 2022

दहेज में स्कार्पियो नहीं मिलने पर पति ने पिता और भाई को पत्नी सौंपकर कराया दुष्कर्म

ByAditya

Jul 25, 2017


सीवान : बिहार में सीवान के हुसैनगंज थाने के पकवलिया गांव में एक पति ने शादी में स्कार्पियों गाड़ी नहीं मिलने पर अपनी पत्नी का पिता, भाई व मित्र से दुष्कर्म करवाने का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है. इस मामले का उस समय भंडोफोड़ हुआ जब पीड़ित नव विवाहिता अपने पिता के साथ महिला थाने पहुंच कर अपना दुखड़ा सुनाते हुए न्याय की गहार लगाई. पीड़िता नव विवाहिता मोनिका (काल्पनिक) की करीब एक साल पहले शादी हुसैनगंज थाने के पकवलिया निवासी दयानंद शर्मा का पुत्रा मुन्न से हुई थी. शादी के समय मोनिका के पिता ने अपने सामार्थ्य के अनुसार दान-दहेज दिया था.

मोनिका के अनुसार शादी के बाद विदाई के समय से ही उसका पति दहेज में स्कार्पियों गाड़ी या दस लाख रुपये की मांग करता रहा. इस बात पर लड़की के पिता ने असमर्थता जाहिर करते हुए बताया कि मैं वैसे ही छह लाख रुपये खर्च कर चुका हूं. अब पैसे देने की औकात नहीं है. विदाई के बाद मोनिका के ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. मेनिका ने बताया कि उसका ससुर दयानंद शर्मा, देवर नीरज शर्मा कई बाद दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसके साथ दुष्कर्म किया.

मोनिका जब इसकी जानकारी अपने पति मुन्ना शर्मा को देती तो वह कहता था कि जब तक स्कार्पियों गाड़ी या दस लाख रुपये दहेज में नहीं लाओगी तब तक तुम्हारा इज्जत हम लुटवाते रहेंगे. मोनिका ने कहा है कि 24 जुलाई की रात करीब एक बजे हमारे कमरे में मेरा देवर नीरज शर्मा व सेवक बिट्टु यादव आया तथा मारपीट करने लगा. दोनों ने मिलकर मोनिका के शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया. लेकिन, वह जब शोर मचाई तो आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए. उसके बाद उसने अपने पिता को सुचना देकर बुलाया और उनके साथ चली गयी.

आज मंगलवार को महिला थाने पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है. आवेदन में उसने पति मुन्ना शर्मा,ससुर दयानंद शर्मा, देवर नीरज शर्मा, सास विमला देवी, ननद रानी कुमारी, रिया कुमारी, सेवक बिट्टु यादव, चचेरा देवर राहुल कुमार शर्मा तथा चचेरी ननद शोभा कुमारी को आरोपित किया है. थानाध्यक्ष मंजु सिंह ने बताया कि पीड़िता का आवेदन मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.