INDIA गठबंधन की ‘महारैली’ को संबोधित करते हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि यदि आप सब INDIA गठबंधन को मौका देते हैं तो हम सब मिल कर एक ऐसे महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की हिरासत में हैं. दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने उनको 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फिलहाल केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में भेजा है. इस दौरान अरविंद केजरीवाल जेल से ही देश और दिल्लीवासियों के नाम अपने संदेश भेज रहे हैं. अरविंद केजरीवाल के ये संदेश उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने ला रही हैं. इस बीच आज यानी रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की लोकतंत्र बचाओं रैली में सुनीता केजरीवाल ने देश के नाम अरविंद केजरीवाल की 6 गारंटियों का जिक्र किया।

सुनीता केजरीवाल ने 140 करोड़ लोगों को दिया पति अरविंद केजरीवाल का संदेश

INDIA गठबंधन की ‘महारैली’ को संबोधित करते हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि यदि आप सब INDIA गठबंधन को मौका देते हैं तो हम सब मिल कर एक ऐसे महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे, केवल नाम में INDIA गठबंधन नहीं हैं बल्कि दिल में INDIA है… मैं (अरविंद केजरीवाल) INDIA गठबंधन की ओर से 140 करोड़ भारतवासियों को 6 गारंटी देता हूं. पहला-पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इतज़ाम करेंगे, दूसरा- पूरे देश के गरीबों की बिजली फ्री करेंगे, तीसरी- हर गांव हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे, चौथा- हर गांव में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे, फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे, पांचवां- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक MSP पर फसलों की कीमत दिलवाएंगे, छठी- दिल्ली वासियों को उनका हक दिलाएंगे, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे… यह ऐलान करने से पहले मैंने INDIA गठबंधन के साथियों से उनकी अनुमति नहीं ली लेकिन उम्मीद है कि किसी को इस पर आपत्ति नहीं होगी. यह गारंटी हम अगले पांच वर्ष में पूरी करेंगे।

अरविंद केजरीवाल की देश के नाम 6 गारंटी- 

  • देश भर में 24 घंटे बिजली
  • पूरे देश में गरीबों के लिए मुफ्त बिजली
  • सभी गांवों और कॉलोनियों में अच्छे सरकारी स्कूल
  • सभी मोहल्लों (कॉलोनियों) और गांवों के लिए मोहल्ला क्लीनिक
  • स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार किसानों के लिए एम.एस.पी
  • दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा