पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का जवान शहीद, अगले महीने बेटे के जन्मदिन में आने का था प्लान

National
Google news

छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े एयर फोर्स में कार्यरत थे और शनिवार की शाम को जवानों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. जानकारी के मुताबिक 33 साल के विक्की पहाड़े साल 2011 में एयर फोर्स की सेवा में गए थे. उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है. विक्की पहाड़े के पिता का निधन हो चुका है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शनिवार शाम को एयरफोर्स के जवानों पर आतंकी हमला हो गया था. इस हमले छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े ने शहीद हो गए. वे छिंदवाड़ा वे नोनिया करबल के रहने वाले थे. 18 अप्रैल को ही वे ड्यूटी पर लौटे थे. अगले महीने 7 जून को उनके बेटे का जन्मदिन था. इसके पहले ही आतंकी हमले में वे शहीद हो गए. इस आतंकी हमले में कुल पांच जवान घायल हुए हैं.

 

वायुसेना के विमान पर घात लगाकर हुआ हमला

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एयरफोर्स के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था. इस हमले में पांच जवान घायल हुए थे.वहीं इस हमले में एमपी के विक्की पहाड़े शहीद हो गए. वहीं एक की हालत गंभीर है. अन्य 3 घायल जवानों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं हमले को लेकर वायुसेना ने एक्स पर एक पोस्ट पर कहा, “पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायुसेना के एक वाहन पर हमला किया गया था. स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है.

विक्की पिछले महीने ही बहन की शादी में घर आए थे

छिंदवाड़ा के शहीद जवान विक्की 10 दिन पहले ही छोटी बहन की गोद भराई की रस्म में शामिल हुए थे. इसके लिए 1 महीने की छुट्टी लेकर आए थे. 18 अप्रैल को ही वे ड्यूटी पर वापस गए थे. विक्की ने अपने 5 साल के बेटे से बर्थडे में आने का वादा किया था. लेकिन अब उनकी शहादत की खबर सुनकर पूरे घर में मातम पसर गया है.

गृहग्राम में दी जाएगी अंतिम विदाई

33 साल के विक्की पहाड़े ने 2011 में एयरफोर्स जॉइन की थी. उनके परिवार में मां दुलारी देवी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है. पिता दिमाक चंद का भी निधन हो चुका है. तीन बहनों की शादी हो चुकी है. विक्की का पार्थिव देह सोमवार तक छिंदवाड़ा पहुंचेगी. शहीद की पार्थिव देह को उधमपुर (जम्मू-कश्मीर) में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां से विशेष विमान के जरिए पार्थिव देह नागपुर लाई जा रही है. नागपुर से सोमवार सुबह तक पार्थिव देह विशेष वाहन से छिंदवाड़ा लाई जाएगी. गृहग्राम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

 

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।