पूर्णिया से पप्पू यादव ने किया नामांकन कहा : सियासी हत्या की थी साजिश, सबकी है एक आवाज ‘पप्पू और पूर्णिया’

ElectionBiharPoliticsPurnia
Google news

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही नॉमिनेशन का दौर लगातार जारी है। दूसरे चरण में नामांकन का आज आखिरी दिन है लिहाजा शुभ मुहूर्त में जिद पर अड़े पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से नामांकन किया है, जिसके बाद महागठबंधन में बेचैनी देखने को मिल रही है।

बड़ी बात ये है कि पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से निर्दलीय नामांकन किया है। इस दौरान समर्थकों का हुजूम भी उनके साथ था। पप्पू यादव के नॉमिनेशन पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि पार्टी से बाहर नॉमिनेशन करने की इजाजत किसी को नहीं है। वहीं, बिहार कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि पप्पू यादव कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ पार्टी का विलय किया है। कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी नहीं है।

“सबकी एक ही आवाज है पप्पू और पूर्णिया”

वहीं, नामांकन करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि “कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा। बहुत सारे लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की। हमेशा से पूर्णिया की जनता ने पप्पू यादव को जात-पात से ऊपर रखा है। सबकी एक ही आवाज है पप्पू और पूर्णिया। मैं I.N.D.I.A. गठबंधन को मजबूत करूंगा। मेरा संकल्प राहुल गांधी हैं।”

आरजेडी ने बीमा भारती को उतारा है मैदान में

गौरतलब है कि पूर्णिया की सीट महागठबंधन के बड़े घटक दल आरजेडी के कोटे में गयी है, जिसपर लालू प्रसाद ने बीमा भारती को बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा है। वहीं, हाल ही में कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय करने वाले पप्पू यादव भी इस सीट से नामांकन करने की जिद पर अड़े रहे। उन्होंने कई दफा लालू प्रसाद से भावुक अपील भी की थी लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ लिहाजा पप्पू यादव ने पहले ही 4 अप्रैल को नामांकन करने का एलान कर दिया था।

पप्पू यादव ने नॉमिनेशन के बाद कहा कि ये मेरी सियासी हत्या की साजिश थी। सीमांचल की आजादी, जातीय विवाद, भ्रष्टाचार और नफरत का खात्मा करना है। गरीबी मिटाना मेरा संकल्प है।

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।