लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दौरे पर जाने वाले हैं।वह 6 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश पहुंचेंगे।

मुख्य तथ्य

  • पूर्वोत्तर के दौरे पर जाएंगे गृह मंत्री शाह
  • अरुणाचल और त्रिपुरा में करेंगे चुनावी रैली
  • असम में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे शाह

देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होगा. जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को है. उसके बाद 4 जून को चुनावी परिणाम आएंगे. लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दौरे पर जाने वाले हैं. जहां वह कई चुनाव रैलियों में शामिल होंगे. बता दें कि चुनाव की घोषणा के बाद पूर्वोत्तर में चुनावी अभियान शुरू करने वाले वह बीजेपी के शीर्ष नेता होंगे।

अरुणाचल और त्रिपुरा में करेंगे चुनावी रैली

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह छह अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के आलो में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. गृह मंत्री शाह अरुणाचल प्रदेश का दौरा समाप्त करने के बाद 7 अप्रैल को त्रिपुरा पहुंचेंगे. जहां वह दो दिन तक रुकेंगे. इस दौरान वह त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में रोड शो करेंगे।

इसके साथ ही वह चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगे. जबकि गृह मंत्री शाह अगले दिन यानी 8 अप्रैल को राज्य छोड़ने से पहले राज्य के पार्टी नेताओं के साथ एक अहम बैठक करेंगे. बता दें कि इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गुरुवार रात पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने राज्य में गृह मंत्री के आगामी दौरे को लेकर चर्चा की।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह का नाम पीएम मोदी के साथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है. जो देश के सभी राज्यों के साथ-साथ पूर्वोत्तर के राज्यों में भी चुनावी रैलियां करेंगे. गृह मंत्री शाह के अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, शरबानंद सनवाल, पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और हेमा मालिनी सहित कई केंद्रीय नेताओं और सांसदों के पूर्वोत्तर का दौरा करने की संभावना है. बता दें कि बीजेपी पूर्वी राज्यों पर भी पूरा ध्यान दे रही है।

असम भी जाएंगे गृह मंत्री शाह

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह असम के दौरे पर भी जाएंगे. शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस बारे में जानकारी दी. सरमा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 6 अप्रैल को असम का दौरा करेंगे. असम राज्य बीजेपी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री काजीरंगा के अंतर्गत आने वाले लखीमपुर और होजाई संसदीय क्षेत्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।