बिहार मे तेज हवाओं के साथ बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

WeatherBihar
Google news

पटना सहित राज्य के कई हिस्सों बुधवार की देर शाम को झमाझम बारिश हुई। जिस कारण लोगों ने राहत महसूस किया। बादल छाये रहने और बारिश से अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी गिरा। इससे पहले पटना में 21 मार्च को 5.1 मिलीमीटर बारिश हुई थी। बिहार के अलग-अलग हिस्सों में 12 अप्रैल को वर्षा हुई थी। वहीं मंगलवार को हुई बारिश से आम, लीची और सब्जी को को फायदा होगा। मंगलवार को पटना के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान पिछले 7 दिनों के दौरान 9.8 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है। 30 अप्रैल को पटना का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को यह 33 डिग्री पर पहुंच गया गया।

FB IMG 1715101279411

बुधवार को राजधानी पटना सहित प्रदेश में सुबह और शाम तेज रफ्तार के साथ नमी युक्त पुरवा चलेगी। दिनभर बादल छाये रह सकते हैं। वहीं प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इसका येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि मंगलवार को नेपाल के तराई वाले बिहार कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई।

पटना सहित 19 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पटना सहित 23 शहरों का न्यूनतम तापमान भी गिरा। प्रदेश के एक भी जिले का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस नहीं रहा। राज्य का सबसे गर्म जिला 38.4 डिग्री सेल्सियस के साथ गया रहा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी चंपारण में 15.2, पूर्वी चंपारण में 18.3, मुजफ्फरपुर में 0.9 और सीतामढ़ी में 1 मिलीमीटर बारिश हुई।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।