बिहार : PMCH अस्पताल में बच्चा चोर सक्रिय, 12 दिन का नवजात बच्चे की चोरी

Patna
Google news

पटना के PMCH से एक नवजात बच्चे की चोरी हो गयी है। बच्चे की चोरी करते एक महिला की तस्वीर अस्पताल में लगे कैमरे में कैद हो गयी है। महिला ने चेहरे पर मास्क लगा रखा है जिसके कारण पहचान हो पाने में परेशानी हो रही है। उसके गोद में नवजात शिशु है और वो मोबाइल पर बात करते नजर आ रही है। इस महिला चोर की करतूत सीसीटीवी में कैद होने के बाद अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर अब सवाल उठने लगे हैं।

PMCH Child 1068x601 1

बिहार का सबसे बड़े अस्पतालों में एक पटना मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल (पीएमसीएच) के प्रसूति वार्ड से एक नवजात की चोरी हुई है। महिला चोर नवजात बच्चे को चोरी कर आसानी से फरार हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

दरअसल 4 मई को हाजीपुर की रहने वाली सिंधु कुमारी प्रसव पीड़ा के बाद पीएमसीएच के प्रसूति वार्ड में भर्ती हुई थी। जहां बड़े ऑपरेशन से बच्चे का जन्म हुआ था। बच्चे के जन्म के बाद मां की हालत बिगड़ गयी थी जिसके कारण डॉक्टर ने उसे आईसीयू में रखा था जबकि बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था जिसे उसकी नानी संभाल रही थी। पीएमसीएच के प्रसूति विभाग में तभी एक अनजान महिला आती है और बच्चे की नानी से बातचीत करने लगती है और मेल जोल बढ़ान लगती है। तभी वो वहां बैठ जाती है और कुछ देर बाद फोन पर बात करने लगती है और बच्चा बेड पर सोया रहता था वही नानी भी उसके पास लेटी रहती है।

उसके पास बैठी महिला उसके नाती को ले भागेगी यह बात नानी के जेहन में नहीं आई। कुछ देर बाद मोबाइल पर बात करते-करते महिला नवजात शिशु को गोद में उठा लेती है और वहां से नौ दो ग्यारह हो जाती है। जिसके बाद जब नानी बच्चे को दूध पिलाने के लिए गोद में उठाने जाती है तब देखती है कि बच्चा बेड से गायब है। वो इधर-उधर बच्चे को खोजने लगी है उसे पता तक नहीं चला कि कैसे आंख के सामने से बच्चा गायब हो गया। अस्पताल परिसर में नानी फूट-फूट कर रोने लगती है।

कहने लगती है कि उसके नाती को कोई ला दें। वो अंदाजा लगाती है कि उसके मना करने पर भी एक महिला यहां बैठी हुई थी और हो ना हो वही बच्चे को चुरा ले गयी है। महिला के आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीएमसीएच से बच्चा चोरी की घटना से परिजनों के बीच हड़कंप मच गया। पीड़िता की बातें सुनकर अस्पताल प्रशासन ने जब वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो बच्चे की नानी की बात सही साबित हुई। जो महिला उसके इर्द गिर्द भटक रही थी उसी ने बच्चे को चुराया है। परिजनों की शिकायत के बाद अज्ञात महिला चोर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला की पहचान की जा रही है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।