लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी हर राज्य में पहली पसंद बने हुए हैं। त्रिपुरा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनाव प्रचार करेंगे।

मुख्य तथ्य

  • त्रिपुरा के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी
  • शीर्ष पर पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा का नाम
  • हर राज्य के लिए प्रधानमंत्री मोदी बने पहली पसंद

लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ कई राज्यों में विधानसभा उपचुनाव भी होने हैं. बीजेपी समेत लोकसभा चुनाव के साथ-साथ उपचुनाव के लिए भी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है. चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी हर राज्य के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर रही है. हर राज्य की स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का नाम शामिल है. इसी बीच बीजेपी ने त्रिपुरा के लिए भी स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत इन सभी नेताओं का नाम सबसे ऊपर है।

त्रिपुरा में पीएम मोदी समेत ये नेता करेंगे प्रचार

भारतीय जनता पार्टी ने उन नेताओं के नाम जारी किए हैं जो त्रिपुरा राज्य में लोकसभा चुनाव 2024 (अनुसूची -1 ए) और 7-रामनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे. त्रिपुरा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम शामिल हैं।

सूची में सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, ​​किरेन रिजिजू, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, राजीव भट्टाचार्जी, बिप्लब कुमार देब, महारानी कृति सिंह देबबर्मा, रबींद्र राजू, संबित पात्रा, प्रतिमा भौमिक और जिष्णु देव शामिल हैं।

इनके अलावाप्रणजीत सिंघा रॉय, राजू बिस्ता, हेमा मालिनी, अग्निमित्रा पॉल, रेबती त्रिपुरा, मनोज तिवारी, सुवेंदु अधिकारी, मिथुन चक्रवर्ती, रतन लाल नाथ और विकास देबबर्मा भी त्रिपुरा में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में सुधांशु दास, टिंकू रॉय, सैन्टाना चकमा, कल्याणी रॉय, अमित रक्षित, पापिया दत्ता, राम पदा जमातिया, प्रमोद रियांग, भगवान दास, संभू लाल चकमा और मोहम्मद बिलाल मिया का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि राज्य में आगामी आम चुनाव दो चरणों में होने हैं. पश्चिम त्रिपुरा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि पूर्वी त्रिपुरा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. सीपीआई (एम) ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल की थी।