भागलपुर को जल्द मिल सकती है वंदे भारत की सौगात

RailwaysBhagalpur
Google news

वंदे भारत ट्रेन को लेकर भागलपुर के रेलवे यात्रियों को जल्द खुशखबरी मिलेगी। इसे लेकर मालदा डिवीजन स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं। भागलपुर में रेलवे यार्ड में नया वॉशिंग पिट तैयार हो रहा है, जहां वंदे भारत जैसी ट्रेनों का मेंटेनेंस हो सकेगा। संसाधनों को लेकर हमलोग तैयारी में लगे हुए हैं। डिवीजन भागलपुर स्टेशन को अपनी प्रमुखता में रखता है। यह बातें शुक्रवार को मालदा डिवीजन के एडीआरएम शिव कुमार प्रसाद ने भागलपुर पहुंचने पर कहीं।

एडीआरएम ने तैयार हो रहे वॉशिंग पिट को भी देखा। उन्हें पदाधिकारियों ने बताया कि वे लोग काफी धीमी गति से काम कर रहे हैं। एडीआरएम ने संबंधित लोगों से जानकारी ली तो बताया गया कि 18-20 मई तक काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद एडीआरएम को लोहिया पुल के नीचे हो रही रेलवे की घेराबंदी दिखाई गई है, जहां से लोग अनधिकृत तरीके से स्टेशन में प्रवेश करते थे। उन्हें स्टेशन डायरेक्टर हृदय नारायण ने बताया कि बाउंड्री कराने के बाद जमीन को अपने उपयोग में लेंगे।

वहां से एडीआरएम सर्कुलेटिंग एरिया में पहुंचे। वहां रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स में पहुंचकर व्यवस्थाओें को देखा। उन्होंने खाने का मैन्यू मांगा तो कहा गया कि अब तक मैन्यू नहीं बना है। इस पर उन्होंने सवाल उठाया, तब तक प्रबंधन के एक व्यक्ति मौके पर पहुंचे और उन्होंने काउंटर के नीचे से मैन्यू निकाल कर दिया। इस पर एडीआरएम ने कहा कि इस तरह यात्रियों के साथ कतई न हो। एडीआरएम ने सर्कुलेटिंग एरिया में शौचालय के पास लगी एक कार और कुछ ठेलों के बारे में कहा कि वे हटवा कर पार्किंग में लगवाएं। एडीआरएम ने कहलगांव और पीरपैंती स्टेशन का भी जायजा लिया और वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

जीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर हो रही तैयारी

ईस्टर्न रेलवे के जीएम मिलिंद देउस्कर भागलपुर समेत अन्य रेलवे रूटों पर 7 मई को निरीक्षण कर सकते हैं। भागलपुर आने की संभावना पर तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। इसके लिए प्लेटफार्म नंबर 1 के प्रत्येक शाखा के कमरे में नए नेम प्लेट लगाए गए हैं। इसके अलावा जहां भी पीने के पानी और सीवरेज की परेशानी है। वहां मरम्मत का काम तेजी से चल रही है। विभिन्न प्लेटफार्म पर लगाए गए डिजीटल बोर्ड के ऊपरी हिस्सों में रंग रोगन काम शुरू किया गया है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।