भागलपुर : झंडापुर की बेटी की राजस्थान में संदिग्ध परिस्थिति में मौत,परिजनों ने कहा कि दामाद ने की हत्या

CrimeBhagalpur
Google news

बिहपुर प्रखंड के झंडापुर निवासी प्रभुनारायण राय की 30 वर्षीया विवाहिता पुत्री मणि कुमारी की रविवार को राजस्थान के सूरतगढ़ में संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई।

उसकी शादी 15 साल पहले तेलघी निवासी आर्मी के जवान सुमित कुमार झा से हुई थी। पिता ने बताया कि शादी के 6 माह बाद ही उसके साथ दामाद मारपीट करते थे। कई बार सुमित के परिवार से शिकायत की भी गई। बावजूद वे मारपीट करते थे। बेटी और दामाद दोनों सूरतगढ़ में आर्मी क्वार्टर में रहते थे।

रविवार को बेटा रौशन कुमार को सुमित ने फोन कर बताया कि सांप के काटने से मणि की मौत हो गई। रौशन भी इंदौर में फौज में ही पोस्टेड है। जब मैं सूरतगढ़ पहुंचा तो देखा कि कमरे में चार गिलास और शराब की बोतल रखी थी। पांच साल का बेटा राघव बार-बार कह रहा था की नानाजी पापा ने मां को मार दिया। पोस्टमाटम के बाद शव प्रभुनारायण को सौंप दी गई। बुधवार को शव गांव लेकर आए।प्रखंड के झंडापुर निवासी प्रभुनारायण राय की लगभग 30 वर्षीय विवाहित पुत्री मणी कुमारी की संदेहास्पद स्थिति में रविवार को राजस्थान के सूरतगढ़ में मौत हो गई। मृतका का विवाह 15 वर्ष पूर्व तेलघी निवासी थल सेना के जवान सुमित कुमार झा के साथ किया गया था। मृतका के पिता ने बताया की विवाह के छह माह बाद ही मारपीट की जाने लगी।

मारपीट की सूचना के बाद बाद कई बार सुमित के परिवार से शिकायत की भी गई। स्थिति को लेकर सामाजिक स्तर पर भी कई बार पहल पर भी कोई सुधार नहीं हुआ। पिता ने कहा कि बेटी और दामाद दोनों सूरतगढ़ में फौज के क्वाटर में रह रहे थे। रविवार को प्रभुनारायण के बेटे रौशन कुमार को सुमित कुमार ने फोन से बताया कि सर्पदंश से मणी की मौत हो गई।

रौशन ने इंदौर में फौज में कार्यरत पिता को कॉल कर बहन की मौत की सूचना दी। प्रभुनारायण राय सूरतगढ़ घटनास्थल पर पहुंचे, तब कमरे चार गिलास और शराब की बोतल टेबल पर रखा देखा। मृतका मणी का पांच वर्षीय पुत्र राघव बार-बार कह रहा था कि पापा ने मां को मार दिया। पोस्टमाटम के बाद शव पुलिस ने पिता प्रभुनारायण को सौंप दिया गया।

बुधवार को शव को जब झंडापुर लाया गया तो परिजन बार-बार हत्या का आरोप दामाद सुमित पर लगा रहे थे। पांच वर्षीय बेटा भी रो-रो कर पिता पर ही हत्या आरोप लगा रहा था। सूचना पर झंडापुर प्रशासन मौके पर पहुंची। घर से शव तो फिर दामाद के घर तेलघी भेजा गया, जहां मृतका के पति सुमित कुमार ने मुखाग्नि दी। मृतका की एक तीन वर्षीय पुत्री और एक पुत्र है।

मृतक के परिजन ने बताया की बच्चों के भविष्य और सामाजिक विमर्श के बाद गुरुवार को प्रशासनिक कार्रवाई के लिए आवेदन दिया जाएगा। वहीं झंडापुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर राजस्थान के सूरतगढ़ जहां मामला दर्ज किया गया है। वहीं भेज दिया जाएगा।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।