अंडमान सागर से लेकर बंगाल की खाड़ी तक मिचौंग तूफान के असर से गुरुवार को भागलपुर, पटना समेत राज्यभर में आंशिक बादलों की आवाजाही रही। 19 जिलों में हल्की बारिश हुई। राज्यभर में सर्वाधिक बारिश नवादा में 22 .5 मिमी दर्ज की गई। भागलपुर में 7.4 मिमी, गया में 16 और पटना में 3.8 मिमी बारिश हुई। भागलपुर में बारिश से दिन के तापमान में लगभग चार डिग्री की कमी आई है। शनिवार से ठंड बढ़ने के आसार हैं।

पटना में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी सूरज के दर्शन नहीं हुए। यहां दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। हालांकि बादलों के बरसने की प्रकृति शहर के अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग रही।

मौसमविदों के मुताबिक शुक्रवार से मौसम में सुधार के आसार हैं। उत्तर-पूर्व बिहार में शुक्रवार को कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। बादलों के छंटने पर सुबह में धुंध और कोहरे में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग अनुसार, गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच भागलपुर में 7.4 मिमी, मुजफ्फरपुर में तीन मिमी, डेहरी में 12.6 मिमी, जमुई में 15 मिमी, बक्सर में दस मिमी बारिश हुई।

वहीं, वैशाली में आठ , सीतामढ़ी के पुपरी में एक, औरंगाबाद में नौ , बेगूसराय में छह, बांका में 4.5, कटिहार में 4, हरनौत में 12, सीवान के जीरादेई में दो, सहरसा के अगवानपुर में 7.3 और कैमूर में 16 मिमी बारिश हुई। इससे पहले गुरुवार की सुबह तक गया के फतेहपुर में 8, औरंगाबाद के बारुण में 6.2 , नवादा के रजौली में 4.4, पश्चिमी चंपारण में 2.4 मिमी बारिश हुई।