इस सूची में ओडिशा की तीन, पंजाब की छह और पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की है. इस सूची में ओडिशा की तीन, पंजाब की छह और पश्चिम बंगाल की दो लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस दौरान पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से मौजूद सांसद और अभिनेता सनी देओल को मौका नहीं दिया गया है. उनका टिकट कट गया है. उनकी जगह पर दिनेश सिंह को मैदान में उतारा गया है. भाजपा में अन्य दलों से आए नेताओं को टिकट मिला है. भाजपा ने शनिवार को जिन 11 लोकसभा सीटों को लेकर प्रत्याशियों का ऐलान किया है, उसमें भर्तृहरि महताब, रवनीत सिंह बिट्टू, सुशील कुमार रिंकू और परनीत कौर आदि के नाम शामिल हैं. ये सभी हाल ही में अलग-अलग दलों से भाजपा में शामिल हुए थे. सभी को उन सीटों से ही चुनावी मैदान में उतारा गया है, जिनका वे मौजूदा लोकसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

तरणजीत सिंह संधू अमृतसर से चुनावी मैदान में

इसके अलावा अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू अमृतसर से चुनावी मैदान में उतरे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में    हंस राज हंस भाजपा के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे. उन्हें इस बार फरीदकोट सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया।

कटक से चुनाव लड़ेंगे महताब 

बीजद को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल वरिष्ठ अनुभवी सांसद महताब कटक से चुनाव लड़ने वाले हैं. इस तरह से बिट्टू लुधियाना, कौर पटियाला और रिंकू जालंधर से चुनावी मैदान में खड़े होंगे. पंजाब से पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते बिट्टू और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर  सिंह की पत्नी कौर दोनों कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए. वहीं रिंकू आम आदमी पार्टी में थे।

भाजपा ने 411 उम्मीदवारों का ऐलान 

भाजपा ने 543 सदस्यीय लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 411 सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. लोकसभा की 543 सीट को लेकर 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में चुनाव होना है. इसकी वोटिंग चार जून को होनी है।