भाजपा ने 22 अरबपतियों के लिए काम किया : राहुल गांधी

NationalPolitics
Google news

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बीते दस वर्षों में सिर्फ 22 अरबपतियों के लिए काम किया, जबकि हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने कटक के सालेपुर में रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा आदिवासियों को वनवासी कहकर उनका अपमान करती है। वे वनवासी नहीं, वे आदिवासी हैं। जमीन, जंगल और पानी पर पहला हक उनका है। भाजपा ने आदिवासियों का अधिकार छीनकर उद्योगों को दे दिया। कांग्रेस उनका हक वापस दिलाएगी।

मिलीभगत का आरोप राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बीच मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मोदी जहां कुछ उद्योगपतियों के लिए सरकार चलाते हैं। वहीं, मुख्यमंत्री पटनायक राज्य के चुनिंदा लोगों के लिए काम करते हैं। उन्होंने दावा किया कि भले ही बीजद और भाजपा एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन असल में वे साथ काम कर रहे हैं। राहुल ने कहा, भले ही पटनायक मुख्यमंत्री हैं, लेकिन राज्य में सरकार उनके सहयोगी वीके पांडियन चला रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर खनन घोटाले के जरिये जनता के नौ लाख करोड़ रुपये लूटने का आरोप भी लगाया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।