मुजफ्फरपुर : वार्ड पार्षद के ठिकानों पर छापे, एक करोड़ जब्त

CrimeBiharMuzaffarpur
Google news

मुजफ्फरपुर के वार्ड नंबर 41 की पार्षद सीमा झा के तीन ठिकानों पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। ये सभी ठिकाने मुजफ्फरपुर में ही अलग-अलग स्थानों पर हैं। इनमें मालीघाट स्थित उनके घर, मुशहरी स्थित विवेकानंद स्कूल के अलावा घर के पास मौजूद कार्यालय शामिल हैं। घर से करीब एक करोड़ रुपये के अलावा कई स्थानों पर निवेश से संबंधित कागजात, बैंक खाते समेत अन्य चीजें बरामद हुई हैं।

फिलहाल बरामद सभी कागजातों की गहन तफ्तीश चल रही है। इसके बाद ही आय से अधिक संपत्ति का सही आंकड़ा सामने आएगा। आयकर की टीम ने गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे इनके ठिकानों पर पहुंच कर तलाशी शुरू कर दी। छापेमारी की कार्रवाई देर रात तक चलती रही। सीमा झा के पति विजय कुमार पहले इसी वार्ड से पार्षद थे। परंतु इस बार उनके स्थान पर उनकी पत्नी पार्षद बनी हैं।

सूत्रों के मुताबिक, विजय कुमार वर्तमान में सूद पर पैसा लगाने और पेटी कांट्रैक्ट का काम करते हैं। कई लोगों ने इनका सूद का पैसा नहीं लौटाया, तो उनकी संपत्ति भी लिखवा ली है। इनके पास मुजफ्फरपुर में कई परिसंपत्तियां हैं, जो किराये पर चलती हैं। इनके किराये की संपत्तियों में मैरेज गार्डेन, वृद्धा आश्रम समेत अन्य चीजें हैं।

आय से कई गुना कम रिटर्न भरा जाता था आयकर की जांच में यह बात सामने आई है कि इनके सूद और पेटी कांट्रैक्ट से जितनी कमाई होती है, उसे छिपाते हुए काफी कम सालाना आय दर्शाते हुए आयकर रिटर्न करते थे। इसी वजह से आय से अधिक संपत्ति या वास्तविक आय को छिपाते हुए कई गुना कम आयकर जमा करने की वजह से इनके यहां आयकर विभाग की दबिश हुई है।

स्कूल से पांच अवैध हथियार बरामद, केस दर्ज

छापे के दौरान मुशहरी स्थित विवेकानंद स्कूल से पांच हथियार मिले हैं। इनमें तीन कट्टा, एक रिवाल्वर व एक पिस्टल शामिल हैं। इस पर आयकर की टीम ने स्थानीय मुशहरी पुलिस को बुलाया और यह मामला सुपुर्द कर दिया। थाने ने अवैध हथियार का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। सभी हथियारों को जब्त कर इनकी जांच की जा रही है। इस मामले में एक गिरफ्तारी भी हुई है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।