रेलवे स्टेशन पर महिला के बैग से मिला 30 लाख रुपये का नशीला पदार्थ

CrimeNational
Google news

ट्रेन में सफर करने के दौरान लोग अपने साथ अनेक प्रकार के सामान लेकर चलते हैं, जिनके बारे में उनकी बगल की सीट पर बैठे व्यक्ति को भी जानकारी नहीं होती। इसी ट्रेन की सवारी को लोग गैरकानूनी चीजों की तस्करी के लिए भी इस्तेमाल करने लगे हैं, जिसका खामियाजा अक्सर उन्हें भुगतना पड़ जाता है।

कुछ ऐसा ही वाकया लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला, जहां साड़ी पहने एक महिला के पास से 30 लाख रुपये की कीमत का नशीला पदार्थ मिला है, जिस पर एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर एक साड़ी पहने एक महिला बैग लेकर खड़ी थी, जिसे देख कर पुलिस को शक हाे गया, जिस पर बैग खुलवा कर तलाशी ली गई तो उसमें 30 लाख रुपये कीमत की अफीम मिली। इसके बाद महिला को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच में सामने आया कि पकड़ी गई महिला झारखंड की रहने वाली प्रमिला है, जो अफीम को बरेली पहुंचाने जा रही थी। एक बार माल पहुंचाने के उसे 10 हजार रुपये मिलते थे।

डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह के मुताबिक, महिला तस्कर प्रमिला झारखंड के रामगढ़ जनपद के पतरातू, बड़काकांना की रहने वाली है। उसके पति दीवाली महतो की मौत हो चुकी है। बरामद अफीम दो किलो ग्राम है। उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

इसके अलावा, एक मोबाइल और 2830 रुपये भी बरामद हुए हैं। पूछताछ में प्रमिला ने बताया कि गिरोह का सरगना झारखंड का रहने वाला ओमवीर है। वह इस समय बरेली में रह रहा है और बदल-बदल कर लोगों से अफीम मंगाता है।

गिरोह के सरगना की तलाश

डिप्टी एसपी ने बताया कि गिरोह के सरगना समेत अन्य लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही है। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की टीम भी प्रमिला से पूछताछ करेगी। काफी समय से इस गिरोह की तलाश की जा रही थी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।