विधान मंडल पहुंचा सुशील मोदी का पार्थिव शरीर, मिली अंतिम विदाई

BiharPolitics
Google news

बिहार की राजनीति में बड़ा शून्य पैदा कर सुशील कुमार मोदी इस दुनिया से रुखसत कर गए। मंगलवार को उनका शव पटना पहुंचते ही उनके अंतिम दर्शन के लिए पटना एयरपोर्ट से लेकर उनके आवास तक तमाम बड़े नेताओं सहित उनके चाहनेवालों की भीड़ लगी रही। पटना आने के बाद सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को पहले उनके आवास पर ले जाया गया। फिर पटना भाजपा कार्यालय लाया गया, जहां से अंतिम विदाई से पूर्व उनके पार्थिव शरीर को पटना विधान मंडल लाया गया। इस दौरान विधान मंडल में फूलों से सजे वाहन में उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए बिहार विधानसभा अध्यक्ष नवल किशोर यादव, दोनों डिप्टी सीएम, विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी सभी बड़े नेता और विधानमंडल में काम करनेवाले कर्मियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

चिराग ने कहा पूरी तैयारी के साथ करते थे हर बात

उन्हें श्रद्धांजलि देने सीधे वाराणसी से पटना पहुंचे चिराग पासवान ने कहा कि सुशील मोदी किस तरह के नेता थे। यह बताने की जरुरत नहीं है। उन्होंने अपनी हर भूमिका बेहतर तरीके से निभाई। फिर चाहे डिप्टी सीएम के रूप में किए गए काम हो, जिसे उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह जनता तक पहुंचे। वहीं नेता प्रतिपक्ष के रूप में भी उन्होंने सरकार की कमियों को बेहतर तरीके से उजागर करने का काम किया। चिराग ने कहा कि सुशील मोदी अपनी हर बात पूरी तैयारी के साथ रखते थे। वही लीगल रूप से सारे कागजों और दस्तावजों के साथ ही सामने आते थे। जो कि हम जैसे युवा नेताओं के लिए सीखनेवाली बात है। वह मेरे पिता के साथ भी लंबे समय तक काम करते रहे। हर वक्त उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है। ऐसे वक्त में उनका जाना निश्चित रूप से एक बड़ी क्षति है।

बता दें कि लगभग पांच दशक से बिहार और देश की राजनीति में सक्रिय रहे 72 साल के सुशील मोदी का बीती रात नई दिल्ली एम्स में निधन हो गया था। वह लगभग आठ महीने से गले के कैंसर से पीड़ित थे। जिसके कारण उन्होंने खुद को लोकसभा चुनाव से भी खुद को अलग कर लिया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के सीएम नीतीश कुमार सहित देश के तमाम बड़े नेताओं ने दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।