• Sat. Dec 10th, 2022

शहीदों का बदला: भारत ने मारे 7 पाक सैनिक, सेना ने ऐसे किया ऑपरेशन…

ByAditya

May 2, 2017

देश के जवानों की मौत का बदला लेते हुए इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान सेना को करारा जबाव दिया है। सोमवार को पाक की कुख्यात बार्डर एक्शन टीम (BAT) ने जाल बिछाकर नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर की हत्या कर उनके शव को विकृत कर दिया था। भारतीय सेना ने इस कायराना हमले पर तुरंत एक्शन लेते हुए कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक के दो पोस्ट को तबाह कर दिया। भारतीय सेना की जबावी कार्रवाई में सात पाक सैनिक भी ढेर हुए हैं।

यहां पर हुआ हमला

सूत्रों के मुताबिक किरपान और पिंपल पोस्ट में दो पाकिस्तानी बंकरों को ध्वस्त किया गया। ये दोनों पोस्ट जम्मू के मेंढर सेक्टर में मौजूद कृष्णा घाटी के सामने है। पाक की बॉर्डर एक्शन टीम की 647 मुजाहिद बटालियन ने एलओसी पर हुए हमले को अंजाम दिया था। बटालियन के सदस्यों को घुसपैठ के लिए पाक आर्मी की ओर से किरपान और पिंपल पोस्ट से कवर फायरिंग की गई थी। भारतीय सेना इन्हीं दो पोस्टों को तबाह किया है।

ये है पूरा घटनाक्रम

सोमवार सुबह 8.40 में पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में LOC के नजदीक बीएसएफ चौकी पर पाकिस्तान सेना ने रॉकेट और स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी की। पाक सेना का मकसद गोलीबारी की आड़ में BAT की टीम में भारतीय सीमा के अंदर भेजना था। पीटीआई के अनुसार BAT की टीम भारतीय सीमा के 250 मीटर अंदर तक घुस आई। इसी दौरान वहां गश्त कर रहे भारतीय सुरक्षा बल के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शहीद हो गए।

हरकत में आई सरकार

जवानों के अंग काटने की खबर आने के बाद ही सेना और रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, सरकार ने सेना को इस वहशियाना हरकत का बदला लेने के लिए फ्रीहैंड दे दिया। घटना के तुरंत बाद थल सेना प्रमुख बिपिन रावत भी जम्मू-कश्मीर पहुंचे। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। सेना के एक सीनियर अफसर ने बताया, ‘एलओसी से सटे विभिन्न सेक्टरों में फायरिंग के जरिए तो जवाब दिया गया है। इसके अलावा पाक सेना की इस हरकत का जवाब बेहद योजनाबद्ध तरीके से मनचाही जगह और वक्त पर दिया जाएगा।