दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति केस से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं, कल यानी सोमवार को उनकी पहली रात जेल में कटी।

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक कि न्यायिक हिरासत में हैं. जेल प्रशासन ने उनको दो नंबर जेल में रखा है.  तिहाड़ जेल में 14X8 फीट की सेल में अरविंद केजरीवाल की रात काफी बेचैनी के साथ कटी. इस दौरान वह कुछ ही घंटे सो पाए. जेल प्रशासन के अनुसार अरविंद केजरीवाल सोमवार शाम चार बजे तिहाड़ जेल पहुंचे. सबसे पहले उनका मेडिकल परीक्षण किया गया और फिर उनकी सेल में भेज दिया गया. सेल में वह अकेले रह रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 50 के नीचे चला गया

जेल अधिकारियों के अनुसार रात में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 50 के नीचे चला गया था. हालांकि डॉक्टरों की सलाह पर उनको दवाई दी जा रही है. आज दोपहर को केजरीवाल को चाय दी गई और रात में उन्होंने घर का बना हुआ खाना खाया. अरविंद केजरीवाल को एक चादर, कंबल और दो तकिये दिए गए हैं. रात को सीएम केजरीवाल सेल में बने सीमेंट के चबूतरे पर सोए. सुबह में भी उनका सुगर लेवल काफी कम था. उनकी तबीयत को ध्यान में रखते हुए उनको रोजाना घर का बना हुआ खाना खाने की अनुमति दी गई है. हालांकि सुगर लेवल नॉर्मल होने पर उनको जेल का खाना ही खाना होगा. अरविंद केजरीवाल ने सुबह अपने सेल में ध्यान लगाया और चाय और दो बिस्किट खाए।

केरीवाल की सेल के सामने तीन सुरक्षाकर्मियों को तैनात

जेल प्रशासन के अनुसार सुरक्षा के उदे्श्य से अरविंद केरीवाल की सेल के सामने तीन सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही सीसीटीवी के जरिए उन पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है. इसके अलावा जेल प्रशासन ने केजरीवाल की मांग के अनुसार उनको तीन किताबें (रामायण, गीता और एक अन्य) उपलब्ध कराई है. इसके साथ ही उनको गले में पहनने वाला एक धार्मिक लॉकेट भी उनको दिया गया है, जो वो हमेशा पहनते है।