संविधान को ‘नष्ट’ करना चाहती है भाजपा :राहुल गांधी

Politics
Google news

बोलांगीर, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को ‘नष्ट’ करने के साथ ही आदिवासियों, दलितों तथा पिछड़े वर्ग के लोगों को दिए गए आरक्षण को खत्म करना चाहती है।

ओडिशा के बोलांगीर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने आशंका जताई कि अगर भाजपा यह चुनाव जीतती है तो वह सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण कर देगी और देश को 22 अरबपति चलाएंगे। कांग्रेस नेता ने हाथ में पकड़ी हुई भारत के संविधान की प्रति की ओर इशारा करते हुए कहा,‘भाजपा इस किताब को फाड़ना चाहती है लेकिन हम और भारत के लोग उन्हें इसकी इजाजत नहीं देंगे।’ राहुल गांधी ने आशंका जताते हुए कहा,‘अगर भाजपा जीतती है तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा, सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण कर दिया जाएगा। इसलिए आम लोगों की सरकार बननी चाहिए।’ राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह जातिगत जनगणना कराएगी और दलितों, आदिवासियों तथा पिछड़े वर्ग को उचित आरक्षण प्रदान करेगी।

देश में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की आंधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को फिर से दावा किया कि देश के हर कोने में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ गठबंधन की आंधी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार जून के बाद इस पद पर नहीं रहेंगे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से ‘एक्स’ पर जारी उनके भाषण से संबंधित दो वीडियो को फिर से पोस्ट करते हुए यह आरोप भी लगाया कि भाजपा ‘झूठ की फैक्टरी’ चला रही है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।