सर्दी लगभग चली सी गई है, ऐसे बसंत शुरू हो गया है, ऐसे में कुछ लोगों के मन में आउटिंग करने का मन होता है। यदि आप भी किसी खूबसूरत जगह घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।

मुख्य तथ्य

  • टूर पैकेज में यात्रा के अलावा भी मिलेंगी तमाम सुविधाएं
  • खाने-पीने से लेकर रहने तक नहीं करनी कोई भी चिंता
  • आईआरसीटीसी ने टूर की अवधि 6 दिन और 5 रात की निर्धारित

 सर्दी लगभग चली सी गई है, ऐसे बसंत शुरू हो गया है, ऐसे में कुछ लोगों के मन में आउटिंग करने का मन होता है. यदि आप भी किसी खूबसूरत जगह घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको सस्ते में अंडमान द्वीप की सैर करने का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि अंडमान – निकोबार द्वीप समूह अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनियाभर में प्रशिद्ध है. यहां घूमने का लोगों का सपना होता है, लेकिन कई बार बजट के चक्कर में लोग अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं।

ये रहेगा शेड्यूल 
आईआरसीटीसी ने इस शानदार टूर पैकेज का नाम WONDROUS ANDAMAN निर्धारित किया है. साथ ही 5 मार्च 2024 को टूर की शुरूआत की तारीख भी तय की है. टूर की अवधि की बात करें तो आईआरसीटीसी ने 5 रात और 6 दिन का टूर निर्धारित किया है. ताकि सैलानी अच्छे से डेस्टीनेशन का आनंद ले सकें. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का  WMA45 है. सुविधाओं की बात करें तो आपको टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर तीनों की व्यवस्था आईआरसीटीसी ने की है. इसके अलावा थ्री स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही एक गाइड भी आपको  टूर की बारिकियां बताने के लिए रखा गया है।

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको फ्लाइट से यात्रा कराई जाएगी. यदि आप सिंगल यात्रा करने का प्लान कर  रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति के हिसाब से  76,600 रुपये  चुकाने होंगे. वहीं यदि आप दो लोगों के साथ यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपका प्रति व्यक्ति खर्च घटकर 59,900 रुपये रह जाएगा. साथ ही यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा करना चाहते हैं तो प्रति व्यक्ति किराया 59,500 रुपये है खर्च करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=WMA45 पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही आईआरसीटीसी के निकटवर्ती ऑफिस जाकर भी टूर की पूरी जानकारी ले सकते हैं।