अगले माह शुरू हो जाएगा भागलपुर का सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

Super speciality hospital

भागलपुर : अगले माह से सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के दरवाजे दिल, दिमाग, किडनी से लेकर प्लास्टिक सर्जरी तक के मरीजों के लिए खुल जाएंगे। बुधवार को पटना में आयोजित बैठक में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्राचार्य डॉ. उदय नारायण सिंह को आदेश दिया कि वे हर हाल में मध्य जुलाई तक सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करके उसे मरीजों को समर्पित कर दें।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री पांडेय ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को बताया कि जेएलएनएमसीएच को स्पेशिएलिटी विभाग के तहत मिले 13 कॉर्डियोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट, यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, न्यूरो सर्जन व प्लास्टिक सर्जन को सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में तैनात कर दें। जबकि हॉस्पिटल के लिए नर्स समेत अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती जल्द ही कर दी जाएगी। वहीं मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. उदय नारायण सिंह ने बताया कि सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल बिल्डिंग को हैंडओवर लेने के साथ ही यहां पर नए विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती कर दी जाएगी। वहीं हाइट्स एजेंसी ने सभी जांच मशीन को हॉस्पिटल में मंगा लिया है। अब मशीनों का इंस्टॉलेशन अधिकतम दो सप्ताह में कर लिया जाएगा तो वहीं विशेषज्ञ चिकित्सक इन मशीनों का ट्रॉयल कर लेंगे। उम्मीद है कि तय तारीख पर इस हॉस्पिटल को मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। यह अस्पताल शुरू हो जाने से भागलपुर समेत कोसी-सीमांचल और झारखंड के 15 जिलों के मरीजों को फायदा पहुंचेगा। वहीं बैठक में ये निर्णय हुआ कि मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की वेबसाइट को अपडेट रखने व अन्य टेक्निकल संसाधनों को अपडेट करने के लिए जेएलएनएमसीएच समेत बिहार के हरेक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जल्द ही आईटी मैनेजर की तैनाती की जाएगी। बैठक में मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार, हॉस्पिटल मैनेजर सुनील कुमार गुप्ता आदि की मौजूदगी रही।

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (मायागंज अस्पताल) में आधा दर्जन सुपर स्पेशिएलिटी विभागों के लिए 13 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की गई है। 11 जून को सरकार के विशेष सचिव शशांक शेखर सिन्हा की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, अस्पताल के कॉर्डियोलॉजी विभाग के लिए डॉ. राजीव कृष्ण चौधरी, न्यूरोलॉजी विभाग में डॉ. अभिषेक कुमार, यूरोलॉजी विभाग में डॉ. विपिन चंद्र, डॉ. नितेश कुमार, नेफ्रोलॉजी विभाग में डॉ. मो. इकबाल हुसैन, डॉ. हिमाद्री शंकर, डॉ. गीता बिपिन चंद्र आदि की तैनाती मायागंज अस्पताल में की गई है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts