Categories: NationalPolitics

अग्निवीर से अगर देश की ताकत बढ़ती, तो चीन की हिमाकत इतनी नहीं होती : उदित राज

कांग्रेस नेता उदित राज ने अग्निपथ योजना को लेकर एक बार फिर से सवाल उठाए हैं। आईएएनएस से खास बातचीत में उदित राज ने कहा कि अग्निपथ योजना से व्यावहारिक रूप से देश कमजोर हुआ है। चीन ने लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश के डोकलाम में अतिक्रमण कर लिया। लेकिन, पीएम मोदी की हिम्मत नहीं है कि वह चीन का नाम अपनी जुबान पर ला सकें। अग्निवीर से अगर देश की ताकत बढ़ी होती, तो चीन की हिमाकत इतनी नहीं बढ़ी होती।

उदित राज ने कहा कि सीआरपीएफ में सीधी भर्ती होती थी, जिसमें 10 प्रतिशत का कोटा देकर बेरोजगारी और बढ़ाई गई है। ये लोग भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। पीएम मोदी जो कहते हैं, उसका विपरीत अर्थ निकालने से ही सही अर्थ निकलता है, जैसे 2 करोड़ रोजगार देंगे, लेकिन 2 करोड़ रोजगार छीन लिए। वैसे ही अग्निवीर के माध्यम से सेना की मजबूती की बात कर रहे हैं, तो मान लेना चाहिए की सेना कमजोर हो रही है। प्रधानमंत्री की आदत में है कि वह झूठ बोलते हैं। वह कहते हैं कि सेना मजबूत हुई तो मान लेना चाहिए कि सेना कमजोर हुई। पीएम मोदी ने कहा था कि गैस-डीजल-पेट्रोल के दाम सस्ते होंगे, लेकिन सभी के दाम दोगुना हो गए।

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में ही पेंशन खत्म किया गया। 10 सालों में लाखों नौकरियां खत्म कर दी गई, तो पेंशन देने का कोई मतलब ही नहीं है। पुराने कर्मचारियों की पेंशन भी खत्म कर दी। इनकी सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिया, बल्कि युवाओं को बेरोजगार बना दिया। हम पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) का समर्थन करते हैं। क्योंकि, यह पंडित नेहरू, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी की देन है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार झूठ बोलती है। अगर सेना सशक्त हुई है तो चीन ने भारत की 4,500 किलोमीटर जमीन कब्जा कर ली है, उसे वापस लिया जाए। इन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 खत्म होने के बाद आतंकवाद का सफाया हो जाएगा। लेकिन, वहां तो आतंकवाद बढ़ रहा है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.