Bihar

अजब प्रेम की गजब कहानी: 20 दिन के भीतर युवक ने किया दो-दो लव मैरिज, एक से Facebook पर तो दूसरी लड़की से DJ बजाने के दौरान हुआ था प्यार; थाने पहुंचा मामला

Google news

जमुई में एक युवक ने बीस दिन के भीतर दो-दो शादियां कर ली। युवक को एक लड़की से फेसबुक पर प्यार हुआ था जबकि दूसरी लड़की से एक शादी समारोह में डीजे बजाने के दौरान आंखें लड़ी थीं। पहली शादी करने के 20 दिन के बाद युवक जब दूसरी दुल्हन को लेकर घर पहुंचा तो भारी बवाल हुआ। पहली पत्नी ने पुलिस ने न्याय की गुहार लगाई है हालांकि युवक का कहना है कि वह दोनों पत्नियों को साथ रखेगा।

दरअसल, मलयपुर थाना क्षेत्र के अक्षरा गांव में शनिवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। यहां एक युवक ने 20 दिनों के अंदर दो लव मैरिज कर दूसरी पत्नी को भी घर ले आया। दूसरी पत्नी के घर लाने पर पहली पत्नी ने घर में कोहराम मचा दिया और 112 पर कॉल कर पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। युवक की पहचान मलयपुर अक्षरा गांव के विनोद कुमार (19) पिता प्रदीप तांती उर्फ मुसो तांती के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार, विनोद कुमार की शादी 20 दिन पूर्व लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के हरला गांव में हुई थी। वह शादी भी लव मैरिज था। युवक की पहली पत्नी प्रीति कुमारी ने बताया कि जब विनोद कुमार से मिलने हरला गांव गया था, तब ग्रामीणों ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया था और पकड़कर तरोन गांव के मंदिर में उसकी शादी करवा दी थी। मामला तुल पकड़ा तो लक्ष्मीपुर थाना मे 22 तारीख को चक्कर लगाना पड़ा, जहां लड़का और लड़के की मां ओर भाई सब थाना पहुंचे और शादी के बाद युवक और उसकी पत्नी प्रीति को को लेकर घर मलयपुर आ गया।

शादी के 20 दिन बाद विनोद कुमार फिर से मलयपुर मसोनियां गांव के नरेश मांझी की बेटी गिरिजा कुमारी से दूसरी शादी कर ली और उसे पत्नी बनाकर घर ले आया। दूसरी पत्नी के घर आते ही पहली पत्नी ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया तथा इसकी सूचना मलयपुर थाना के पुलिस को दे दी। उसके पहली पत्नी के माता-पिता भी इस सूचना पर मलयपुर पहुंच युवक को समझाने का प्रयास किया, किंतु युवक दूसरी पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं था। युवक दोनों को रखने के लिए तैयार था।

वहीं विनोद कुमार के माता-पिता ने भी कहा कि उनका बेटा एक दो नहीं चार-पांच शादी करेगा। क्या हो गया अगर कर लिया। जिसके बाद पहली पत्नी ने मलयपुर थाना की पुलिस को सूचना दी। मलयपुर थाना की पुलिस युवक और उसके पिता को अपने साथ थाना ले आई। थाना में भी दूसरी पत्नी द्वारा हाई वोल्टेज ड्रामा जारी रहा तथा वह किसी भी कीमत पर लडके को छोड़ने को तैयार नहीं थी। दूसरी पत्नी का कहना है कि हमें पता था कि उनकी शादी जबरदस्ती लक्ष्मीपुर में पड़कर किया गया था जिसे यह नहीं करना चाहते हैं क्या हुआ अगर हो गया है तो हम दोनों साथ में रहेंगे।

उधर, इधर विनोद कुमार ने बताया कि पहली पत्नी से फेसबुक के दरमियान मुलाकात हुई और प्यार हो गया। बीते 22 अप्रैल को उससे शादी की है। दूसरी पत्नी से गांव में डीजे बजाने के लिए जाते थे तो उसका पसंदीदा गाना बजाते थे। उसी दरमियान मुलाकात हुई और उससे भी प्यार हुआ तो उससे भी शादी कर ली। दोनों को साथ रखेंगे। पूरे मामले पर मलयपुर पुलिस ने बताया कि लड़के के पिता शराब के नशे में धुत थे जिस शराब अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। युवक की पत्नियों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण