EducationBiharPatna

अजय कुमार सिंह बने पटना विश्वविद्यालय के नये कुलपति

Google news

पटना: बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परामर्श के बाद पटना विश्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) की नियुक्ति की। राजभवन द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रोफेसर अजय कुमार सिंह की नियुक्ति ‘सर्च कमेटी’ द्वारा प्रस्तुत पैनल के आधार पर की गई।

राजभवन द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार के साथ प्रभावी एवं सार्थक परामर्श के पश्चात कुलाधिपति ने प्रोफेसर अजय कुमार सिंह को पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्षों के लिए पटना विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है। सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात की तथा उनके साथ इस मुद्दे पर चर्चा की। इससे पूर्व राज्यपाल ने 24 जून को राज्य के सात विश्वविद्यालयों में नए कुलसचिवों की नियुक्ति की थी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण