अनुच्छेद 370 को निरस्त करना देश के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण था: प्रधानमंत्री

PM Modi 3 jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अनुच्छेद 370 और 35(ए) को निरस्त करने के संसद के 5 साल पुराने फैसले को याद किया। उन्होंने इसे एक ऐतिहासिक क्षण बताया, जिससे जम्मू-कश्मीर में प्रगति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत हुई थी।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कहा कि, “आज हम भारत की संसद द्वारा अनुच्छेद 370 और 35(ए) को निरस्त करने के फैसले के 5 साल पूरे कर रहे हैं, जो हमारे देश के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है। यह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में प्रगति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत थी। इसका मतलब यह था कि भारत के संविधान को संविधान बनाने वाले महान पुरुषों और महिलाओं की दृष्टि के अनुरूप, इन स्थानों पर अक्षरशः लागू किया गया था। इसके निरस्त होने से महिलाओं, युवाओं, पिछड़े, आदिवासी और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के लिए सुरक्षा, सम्मान और अवसर आए जो विकास के लाभ से वंचित थे। साथ ही, इसने यह सुनिश्चित किया है कि दशकों से जम्मू-कश्मीर में व्याप्त भ्रष्टाचार दूर हो।”

उन्होंने आगे कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को आश्वासन देता हूं कि हमारी सरकार उनके लिए काम करती रहेगी और आने वाले समय में उनकी आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts