National

अब तक 5 करोड़ से ज्‍यादा आयकर रिटर्न हुआ दाखिल : आयकर विभाग

Google news

आकलन वर्ष 2024-25 के लिए अब तक पांच करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल किया जा चुका हैं। ये पिछले साल 27 जुलाई तक दाखिल आयकर रिटर्न की तुलना में अधिक है।

आयकर विभाग ने ‘एक्‍स’ पर करदाताओं का जताया आभार

इनकम टैक्‍स विभाग ने ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि 26 जुलाई तक आकलन वर्ष 2024-25 के लिए पांच करोड़ से अधिक आईटीआर दाखिल किए जा चुके हैं। ये पिछले साल 27 जुलाई की तुलना में ज्‍यादा है। विभाग ने कहा कि हम पांच करोड़ आयकर रिटर्न के लक्ष्य तक पहुंचने में हमारी मदद करने के लिए करदाताओं और कर पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2024

विभाग ने कहा कि ह‍म उन सभी लोगों से आग्रह करते हैं, जिन्होंने आकलन 2024-25 के लिए आईटीआर दाखिल नहीं किया है, वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए जल्द से जल्द अपना आयकर रिटर्न दाखिल करें। आयकर विभाग ने करदाताओं से कहा कि कृपया ध्यान दें! अगर आपने अभी तक अपना आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल नहीं किया है, तो उसे दाखिल करना न भूलें क्‍योंकि आकलन वर्ष 2024-25 के लिए आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2024 है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण