TechnologyNational

अब व्हाट्सएप से भी बुक कर सकेंगे फ्लाइट

Google news

नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने नए एआई फीचर 6 ई स्काई को लॉन्च किया है। इसकी मदद से यात्री व्हाट्सऐप से टिकट बुक कर सकेंगे। यह गूगल पार्टनर रियाफी के बनाए एआई प्लेटफॉर्म पर काम करता है। व्हाट्सऐप पर ही फ्लाइट का स्टेटस पता करना, घूमने फिरने से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब मिल पाएगा।

IndiGo एयरलाइन का नया ऐप

कुछ लोग काम के सिलसिले में अक्सर ट्रेवल करते रहते हैं और बार-बार कहीं आने-जाने के लिए किसी वेबसाइट या ऐप के जरिए फ्लाइट की टिकट बुक करते हैं. ऐसे में यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए IndiGo एयरलाइन ने एक AI बुकिंग असिस्टेंट 6EsKai लॉन्च किया है. जिसकी मदद से आप बिना किसी झंझट के कभी भी कहीं भी फ्लाइट का टिकट बुक कर सकते हैं. IndiGo की यह सर्विस यूजर्स के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है.

ऐसे बुक करें फ्लाइट टिकट

एआई असिस्टेंट फीचर 6EsKai के लिए IndiGo ने गूगल के Riafy एआई प्लेटफॉर्म का उपयोग किया है. अगर आप भी इस फीचर का उपयोग कर फ्लाइट की टिकट ​बुक करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने WhatsApp मैसेजिंग ऐप से +917065145858 नंबर पर Hi का मैसेज भेजें. इसके बाद आपको हिंदी व अंग्रेजी में से किसी एक भाषा को सिलेक्ट करना होगा. भाषा सिलेक्ट करने के बाद आपन अपनी टिकट बुकिंग से जुड़ी सभी जानकारियां 6EsKai से पूछ सकते हैं. यह एआई असिस्टेंट आपके सभी सवालों के जवाब देगा और साथ ही टिकट बुकिंग पर मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में भी बताएगा. इतना ही यहां टिकट बुक करने के अलावा आप वेब चेक-इन का भी लाभ उठा सकते हैं. इतना ही नहीं, आप चाहें तो फ्लाइट में अपनी सीट सिलेक्ट करने के लिए भी 6EsKai की मदद ले सकते हैं.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण