Uttar Pradesh

अब UP पुलिस की वर्दी में होगा बदलाव, मिलेगा वर्दी कोड

Google news

उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी को लूज फिटिंग कॉम्बैट ड्रेस कोड में बदलने का प्रस्ताव है। इसके तहत मेरठ जोन में सर्वे शुरू किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने जिलों के SP और ASP को पत्र भेजकर पुलिसकर्मियों की राय मांगी है। सर्वे की रिपोर्ट ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट को भेजी जाएगी, जो नए ड्रेस कोड पर निर्णय लेगा। BSF, CISF, CRPF, ITBP, SSB, NSG और BPR&D में पहले से लूज फिटिंग कॉम्बैट ड्रेस कोड लागू है।

इसी तर्ज पर यूपी पुलिस में भी यह ड्रेस कोड लागू करने पर विचार किया जा रहा है। सभी जोन और रेंज को पत्र भेजकर पुलिसकर्मियों के सुझाव मांगे जा रहे हैं। वर्तमान में यूपी पुलिस की वर्दी टाइट होती है, जबकि लूज फिटिंग कॉम्बैट ड्रेस आरामदायक और ढीली होगी।

इससे फील्ड में काम करने में आसानी होगी। एनसीसी जवान भी इस तरह की ड्रेस पहनते हैं। देश में पुलिस बलों के आधुनिकीकरण के लिए पुलिस अनुसंधान विकास ब्यूरो की स्थापना 28 अगस्त 1970 को हुई थी। यह गृह मंत्रालय के तहत काम करता है और पुलिस बल में बदलाव के लिए प्रयासरत है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण