National

अमूल के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

Google news

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (Lok Sabha Election Results 2024) कल यानी मंगलवार को आने वाले हैं और इससे पहले ही महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, रविवार को अमूल दूध की कीमतों (Amul Milk Price) में इजाफा किया गया, तो अगले ही दिन सोमवार को मदर डेयरी ने भी अपना दूध महंगा (Mother Dairy Milk Price Hike) कर दिया है. दोनों ही कंपनियों ने अपने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर (Rs 2 per Litre) की बढ़ोतरी की है.

दो दिन में लगे महंगाई के 2 झटके

दो दिन में आम आदमी को दो बड़े झटके लगे हैं. पहले Amul Milk के दाम बढ़ाए गए और फिर Mother Dairy ने भी अपने दूध की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया. मदर डेयरी ने दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR) के लिए दूध की कीमतों में वृद्धि की है. सभी पैकेज्ड मिल्क की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की इजाफा किया गया है. दूध के दाम की नई दरें 3 जून 2024 से लागू कर दी गई हैं. ताजा बदलाव के बाद अब आपको ये दूध नीचे दिए गए रेट पर मिलेगा.

मदर डेयरी ने दूध के नए रेट (3 जून से प्रभावी)

दूध पुरानी कीमत प्रति लीटर नई कीमत प्रति लीटर

Token Milk 52 रुपये 54 रुपये

Toned Milk 54 रुपये 56 रुपये

Cow Milk 56 रुपये 58 रुपये

Full Cream Milk 66 रुपये 68 रुपये

Buffalo Milk 70 रुपये 72 रुपये

Double Toned Milk 48 रुपये 50 रुपये

Amul ने इतने बढ़ाए हैं दूध के दाम

Screenshot 20240603 132637 Gallery
मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतें बढ़ाईंमदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतें बढ़ाईं

इससे पहले रविवार को अमूल दूध की कीमतों (Amul Milk Price) के दाम में बढ़ोतरी की गई थी. कंपनी ने देश भर में 2 जून से अमूल (Amul) दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल दूध के दाम बढ़ाए गए हैं. अमूल की ओर से इस संबंध में बताया गया है कि Milk Price में 3-4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. ताजा बदलाव के बाद अब…

अमूल गोल्ड के दाम 64 रुपये/लीटर 66 रुपये/लीटर

अमूल टी स्पेशल 62 रुपये/लीटर 64 रुपये/लीटर

बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2023 में भी अमूल (Amul) ने गुजरात में अपनी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने पूरे राज्य में अमूल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. Amul की ओर से कीमतों में हालिया इजाफे के संबंध में कहा गया है कि दूध के उत्पादन और ऑपरेशन कॉस्ट में बढ़ोतरी होने की वजह से दाम बढ़ाए गए हैं. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने अपने वितरकों को नई कीमतों के साथ एक लिस्ट भी शेयर की है.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण