Breaking NewsInternational NewsWorld

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी सभा के दौरान फायरिंग

Google news

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी हिंसव वारदात हुई है। पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी हुई है। घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट तुरंत मंच से बाहर ले गए। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप गोलियां चलने के बाद वहीं पोडियम पर झुक जाते हैं। इसके बाद सीक्रेट सर्विस (उनके सिक्योरिटी गार्ड) उन्हें घेर लेते हैं।

शुरू हुई जांच

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ट्रंप के कान से खून बहता देखा जा सकता है। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने सुरक्षा उपाय लागू किए हैं, जांच की जा रही है। बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि संदिग्ध बंदूकधारी को मार गिराया गया है।

‘गोली मेरे कान के ऊपरी हिस्से में लगी’

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी घटना को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है। इस समय शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है। मुझे एक गोली लगी थी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी। मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक तेज आवाज सुनी, गोलियां चलीं, और तुरंत महसूस किया कि गोली स्किन को चीरती हुई निकल गई।

लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं’

रैली में हुई गोलीबारी को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट कर कहा, “हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि, हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है। मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने क्या कहा

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट कर कहा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। डग और मैं राहत महसूस कर रहे हैं कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं। हम यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और स्थानीय अधिकारियों की तत्काल कार्रवाई के लिए आभारी हैं। इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है। हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए।”

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण