DevotionBhaktiDharmNational

अयोध्‍या प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से जुड़ेंगे 60 करोड़ लोग

Google news

अयोध्या में 22 जनवरी को जब रामलला मंदिर में विराजेंगे तो समारोह की गूंज देश-दुनिया में सुनाई देगी। पूरे देश में करीब 60 करोड़ लोगों को इस आयोजन से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जोड़ा जाएगा।

प्राण प्रतिष्ठा और उसके बाद अगले दो माह के लिए संघ तथा विहिप ने काफी पहले ही योजना बना ली थी। भाजपा भी इसका हिस्सा है। यूपी सहित देश के सभी मठ-मंदिरों में पूजा-अर्चना के साथ ही पांच लाख गांवों को भी इस आयोजन से जोड़ा गया है। हर मीडिया प्लेटफार्म पर इसे लाइव दिखाया जाएगा। पहली जनवरी से देश के 10 करोड़ से अधिक परिवारों में अक्षत वितरण के जरिए राम मंदिर का आमंत्रण देने का सिलसिला शुरू हुआ था। विहिप के साथ ही आरएसएस के अन्य संगठन भी रामभक्तों को अवधपुरी का न्योता देने में जुटे हैं। पूरे देश को राममय करने की तैयारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 को पूरे विधि-विधान से रामलला को मंदिर में विराजमान कराएंगे। ठीक उसी वक्त देश के हर मंदिर में घंटे-घड़ियाल की गूंज सुनाई देगी। भाजपा ने अपने सभी सांसद-विधायकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की मंदिरों में ड्यूटी लगाई है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण