अवधेश नारायण सिंह ने संभाला विधान परिषद के कार्यकारी सभापति का पदभार, नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्यों ने दी बधाई

IMG 2278

अवधेश नारायण सिंह ने शुक्रवार को बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति का पदभार ग्रहण कर लिया भाजपा के वरिष्ठ नेता अवधेश नारायण सिंह के गया स्नातक क्षेत्र से विधान पार्षद हैं. इससे पहले भी वे विधान परिषद के सभापति रह चुके हैं। एक बार फिर से उनको यह जिम्मेदारी दी गई है। इस अवसर पर विधान परिषद के पूर्व सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, नीतीश मंत्रिमंडल के सदस्य विजय कुमार चौधरी और विजेंद्र यादव सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. पूर्व सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के लोकसभा चुनाव में सीतामढ़ी से विजयी होने के कारण उन्होंने सभापति पद से इस्तीफा दे दिया था. इसी कारण अब कार्यकारी सभापति के रूप में अवधेश नारायण सिंह को नई जिम्मेदारी दी गई है.

अवधेश नारायण सिंह तीन बार के एमएलसी हैं. वे नीतीश सरकार में अप्रैल 2008 से नवंबर 2010 तक श्रम संसाधन मंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही पूर्व में भी विधान परिषद के सभापति की जिम्मेदारी संभाल चुके है. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल 75 वर्षीय अवधेश नारायण सिंह लंबा राजनितिक अनुभव रखते हैं. पिछले चार दशकों से ज्यादा समय में वे राजनीती में सक्रिय हैं. मौजूदा समय में गया स्नातक क्षेत्र से विधान पार्षद हैं

वहीं अवधेश नारायण सिंह को कार्यकारी सभापति बनाए जाने के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया है। उनके परिवार के कई सदस्य भी इस दौरान मौजूद रहे. साथ ही निकटस्थ लोगों ने उन्हें कार्यकारी सभापति बनाए जाने बधाई दी. बिहार विधान मंडल के अगले सत्र में अवधेश नारायण सिंह अब अपनी नई भूमिका में दिखेगे.

Related Post
Recent Posts