BiharPolitics

आज से 5 दिन चलेगा बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी

Google news

बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. यह 26 जुलाई यानी पांच दिनों तक चलेगा. बीते गुरुवार (18 जुलाई) को विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव की अध्यक्षता में प्रेस दीर्घा समिति की बैठक हुई थी, जिसमें सदन को सुचारू रूप से चलाने को लेकर चर्चा हुई थी. इस बैठक में विधानसभा के उपाध्यक्ष नरेंद्र नारायण यादव भी मौजूद थे. विपक्षी दलों ने मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है.

आज पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव का उद्घोषण होगा. वहीं उपचुनाव में रुपौली से निर्दलीय जीते शंकर सिंह शपथ ग्रहण करेंगे. इसके बाद सरकार अध्यादेश की प्रति जारी करेगी. सबसे महत्वपूर्ण है कि आज पहले दिन सरकार बीते चार साल का अनुपूरक बजट भी पेश करेगी. इस बजट पर 25 जुलाई को विधानसभा में मुहर लगेगी. वहीं उच्च सदन में 26 जुलाई को मुहर लगेगी.दूसरे दिन यानी मंगलवार (23 जुलाई) और तीसरे दिन यानी बुधवार (24 जुलाई) को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य किए जाएंगे. 25 जुलाई को 2024-25 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद-विवाद, मतदान एवं विनियोग विधेयक पेश किए जाएंगे. सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार (26 जुलाई) को गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण