EducationBiharPolitics

आप्त सचिव के बाद अब तेजस्वी के नजदीकी राज्यसभा सांसद संजय यादव आए निशाने पर, चेतन आनंद का बड़ा आरोप- चोर, चोर मौसेरा भाई !

Google news

नीट पेपरलीक मामले में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आप्त सचिव से आरोपियों की पहचान होने को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच विधायक चेतन आनंद ने एक और हमला किया है. राजद छोड़ने वाले विधायक चेतन आनंद ने शुक्रवार को तेजस्वी यादव के निकटस्थ राज्यसभा सांसद संजय यादव पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिनों हरियाणा के एक हीं center से 6 perfect score करने वाले अभ्यर्थी पाये गये है. संजय यादव भी हरियाणा से ही आते हैं ऐसे में चेतन ने नीट में हरियाणा के एक ही केंद्र से छह अभ्यर्थियों के टॉप में शामिल रहने पर बड़ा सवाल किया है.

उन्होंने अपने सोशल मिडिया पर लिखा- NEET paper leak का क्या है हरियाणा link ?? पिछले दिनों हरियाणा के एक हीं center से 6 perfect score करने वाले अभ्यर्थी पाये गये और अब तेजस्वी के PA प्रीतम के रिश्तेदार का नाम आना मात्र एक संयोग नही। जांच होने पर हरियाणा वाले PA मौजूदा राज्यसभा सांसद संजय यादव तक भी सूई जायगी क्या?! कहते हैना … चोर, चोर मौसेरा भाई !

दरअसल, संजय यादव और तेजस्वी यादव पुराने मित्र हैं. हाल ही में संजय यादव को राजद ने राज्यसभा भेजा है. अब नीट पेपरलीक में तेजस्वी के आप्त सचिव पर संदेह की ऊँगली उठने पर चेतन आनंद ने मोर्चा खोला है. चूकी संजय यादव मूल रूप से हरियाणा से हैं. ऐसे में चेतन सवाल कर रहे हैं कि आखिर जिस हरियाणा से संजय यादव आते हैं उसी हरियाणा के एक केंद्र पर नीट टॉपरों के आने का राज क्या है. चेतन ने इसे लेकर तेजस्वी के आप्त सचिव प्रीतम कुमार से जोड़कर पूरे मामले में तेजस्वी यादव और संजय यादव को कठघरे में खड़ा किया है. गौरतलब है कि चेतन आनंद ने वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव राजद के टिकट पर शिवहर से जीता था. बाद में लालू-तेजस्वी से उनका विवाद बढ़ा तो उन्होंने राजद छोड़कर नीतीश कुमार को समर्थन किया. इस बीच लोकसभा चुनाव में चेतन की माँ लवली आनंद ने जदयू के टिकट पर शिवहर से जीत हासिल की. अब चेतन ने नीट मामले में तेजस्वी पर फिर से हमला बोला है.

एक दिन पहले ही उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी पर निशाना साधा था कि उनके आप्त सचिव प्रीतम कुमार ने सिकन्दर यादवेंदु के लिए एनएचएआई का गेस्ट हाउस बुक कराया था.  NEET परीक्षा मामले के सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार सिकंदर दानापुर में नगर आवास विभाग में पदस्थापित था. वो बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है. आरोपियों ने कबूल किया है कि 5 मई को परीक्षा थी और पेपर चार मई को ही लीक हो गया था. अभ्यर्थियों से 30 से 32 लाख रुपये लिए गए थे. गिरफ्तार आरोपियों में सिकंदर का रिश्तेदार अनुराग यादव भी है. अनुराग को NHAI के गेस्ट हाउस ठहराया गया था.

बिहार में नीट पेपर लीक मामले को लेकर 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसमें 5 नीट यूजी के अभ्यर्थी हैं.अनुराग ने अपने लिखित कबूलनामे में बताया कि 4 मई 2024 को उसके फूफा सिकंदर प्रसाद यादवेन्दु ने उसे अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास छोड़ दिया. जहां नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र के साथ-साथ उसे आंसर शीट भी दिया गया. रात भर उसने उसे पढ़ा और जमकर रटा. उसका एग्जाम सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल में था. एग्जाम में भी वही सवाल पूछे गए थे, जो उसे रात को रटवाए गए थे.

पेपर लीक मामले में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी निशने पर हैं. NEET पेपर लीक में गिरफ्त में आया सिकंदर यादवेंदु राजद नेता तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार बताया है. इसे लेकर भाजपा और जदयू ने तेजस्वी से कई तरह से सवाल किए हैं. प्रीतम ने ही सिकंदर यादवेंदु के लिए NHAI के गेस्ट हाउस बुक कराया था.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण