BiharMuzaffarpur

आशुतोष शाही मर्डर केस में CID का बड़ा खुलासा : विदेशी पिस्टल से हुई थी प्रॉपर्टी डीलर समेत 4 की हत्या

Google news

बिहार के मुजफ्फरपुर में हुई चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही हत्याकांड में सीआईडी ने एक बड़ा खुलासा किया है। सीआईडी की टीम ने बेउर जेल में बंद उज्ज्वल सिंह उर्फ अवनीश को लेकर सीजेएम कोर्ट में एक प्रतिवेदन दिया है। इसमें सीआईडी के आईओ अशोक कुमार झा ने कोर्ट को बताया है कि उज्ज्वल के पास से जब्त 0.45 बोर की पिस्टल से ही आशुतोष शाही की हत्या की गई थी। उसके पास से जब्त पिस्टल और आशुतोष की हत्या के बाद घटनास्थल से जब्त खोखा के एफएसएल से मिलान व जांच में यह स्पष्ट हुआ है।

दरअसल, आशुतोष शाही हत्याकांड में सीआईडी ने अब मामले में उज्ज्वल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस पिस्टल के साथ उज्ज्वल को पटना के जानीपुर थाना अंतर्गत रामपुर भलुरा गांव स्थित उसके घर से छापेमारी कर बीते साल 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से मिली पिस्टल भारतीय ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनी हुई है। उस पर चैम्पियन मल्होत्रा सन्स डिफेंस लिखा है। पिस्टल पर उसका सीरियल नंबर भी अंकित है।

पटना में हथियार के साथ धराए उज्ज्वल को कोर्ट ने बेउर जेल भेज दिया था। इस कांड में सीआईडी ने घटनास्थल से जब्त खोखा और उज्ज्वल के पास से मिली पिस्टल को बीते 12 अक्टूबर, 2023 को जांच के लिए एफएसएल भेजा था। इसकी जांच रिपोर्ट एफएसएल से एक दिसंबर, 2023 को सौंप दी गई थी। इस रिपोर्ट में स्पष्ट है कि आशुतोष की हत्या इसी पिस्टल से फायरिंग करके की गई है।

बता दें कि, सीआईडी एफएसएल की रिपोर्ट न्यायालय में पहले ही पेश कर चुकी थी। लेकिन, सीआईडी की ओर से स्पष्ट प्रतिवेदन नहीं सौंपा गया था। अब सीआईडी के आईओ ने रिपोर्ट के आलोक में अपना मंतव्य स्पष्ट किया है। आशुतोष और उसके तीन अन्य बॉडीगार्ड की हत्या के मामले में बीते 16 मार्च को सीआईडी ने उज्ज्वल को न्यायिक रिमांड पर लिया था। कोर्ट में पेशी कराने के बाद उसे फिर बेउर जेल भेज दिया गया। न्यायिक रिमांड की तिथि से 90 दिन के अंदर यानि 16 जून से पहले उज्ज्वल सिंह पर चार्जशीट दाखिल की जाएगी। सीआईडी के आईओ ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

एसटीएफ के सूत्रों का कहना है कि पहली बार .45 बोर के पिस्टल की बरामदगी की गयी है। यह काफी घातक होता है। इसकी बॉडी और बैरल की लंबाई चार अंगुल और बट की लंबाई छह अंगुल की होती है। इस पिस्टल की कई अन्य खूबियां भी हैं। यह आठ फायर की होती है। इसका वजन 900 ग्राम होता है। नाल की लंबाई 128 एमएम होती है। इसकी कीमत करीब सबा दो लाख है। इसकी मारक क्षमता 50 मीटर की होती है। बताते चलें कि 21 जुलाई 2023 को बड़े प्रॉपर्टी डीलर और उसके तीन बॉडी गार्ड को गोलियों से भून दिया गया था।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण