National

इन 49 शहरों में बंद रहेंगे आज बैंक, ये है बड़ी वजह

Google news

आज 20 मई है यानि देश की 49 सीटों पर आज मतदान हो रहा हैइसलिए सभी 49 जिलों में बैंक के साथ इन संस्थानों को भी बंद किया गया है।

मुख्य तथ्य

  • शेयर मार्केट भी रहेगा पूरी क्लोज, दो दिन पहले ही कर दी थी घोषणा
  • विगत दिवस रविवार के चलते थी बैंक की छुट्टी
  • लोकसभा इलेक्शन की वजह से हर लोकसभा क्षेत्र में बैंकों की छुट्टी की गई घोषित

आज 20 मई है यानि देश की 49 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इसलिए सभी 49 जिलों में बैंक के साथ इन संस्थानों को भी बंद किया गया है. हालांकि इन जिलों को छोड़कर पूरे देश में बैंक पहले की तरह ही खुलेंगे. इसलिए सब लोगों को पैनिक होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. चुनाव प्रभावित क्षेत्रों में  बैंकों के अलावा शिक्षण संस्थान सहित सभी सरकारी दफ्तरों की छुट्टी करने का फैसला लिया गया है. साथ ही शेयर मार्केट भी 20 मई को दिनभर क्लोज रहेगा. क्योंकि जिन-जिन तारीखों को मतदान है. उन सभी तारीखों को शेयर मार्केट बंद रखने का फैसला लिया गया है..

यहां रहेगी बैंकों की छुट्टी
उत्तर प्रदेश में मोहनलाल गंज, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा. ओडिशा में बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलांगीर, कंधमाल और अस्का. झारखंड में चतरा, कोडरमा और हजारीबाग. पश्चिम बंगाल में बनगांव, बैरकपुर, हावड़ा, उलूबेरिया, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग. जम्मू-कश्मीर में बारामूला, लद्दाख हाराष्ट्र के धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, थाने, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर – मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई दक्षिण में वोट डाले जाने हैं. जिसके चलते बैंक व अन्य संस्थान बंद रहेंगे..

शेयर मार्केट भी क्लोज
वहीं आपको बता दें कि देश के काफी लोग शेयर मार्केट में भी पैसा लगाए हुए हैं. इसलिए उन्हें दिन निकलते ही लगता है कि आज शेयर मार्केट के क्या हाल हैं. लेकिन सभी चुनावी तारीखों को शेयर मार्कट भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है.  जानकारी के मतुाबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मतदान के चलते बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंज पर कारोबार बंद रहेगा. आज महाराष्ट्र के कई शहर जैसे मुंबई नॉर्थ, मुंबई वेस्ट, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई साउथ सेंट्रल, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल, धुले, नासिक, भिवंडी, कल्याण, ठाणे और पालघर की लोकसभा सीटों पर वोटिंग है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण