ElectionNationalPoliticsTrending

इसलिए नहीं बन सके नीतीश INDIA के संयोजक? ममता ने 2023 में ही सुना दिया था फरमान

Google news

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनाने के प्रस्ताव पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त की थी।

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष के तौर पर नामित किया गया है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिन्हें संयोजक पद का सबसे मजबूत दावेदार बताया जा रहा था, ने अपनी नियुक्ति को अस्वीकार कर दिया. सीएम नीतीश का कहना था कि, वह केवल तभी इस भूमिका को स्वीकार करेंगे, जब सभी दल आम सहमति पर पहुंचेंगे. हालांकि इसी बीच टीएमसी नेताओं ने पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

टीएमसी नेताओं का कहना है कि, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनाने के प्रस्ताव पर अपनी अस्वीकृति व्यक्त की थी. सीएम ममता ने ये बात बीते साल 2023 के सितंबर महीने में मुंबई में आयोजित गठबंधन की बैठक में जाहिर की थी।

गौरतलब है कि, I.N.D.I.A bloc ने शनिवार को एक वर्चुअल बैठक आयोजित की थी, जिसमें सीट-बंटवारे के एजेंडे और गठबंधन से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों की समीक्षा की गई. इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को गठबंधन का अध्यक्ष नामित किया गया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिनका नाम संयोजक के रूप में प्रस्तावित किया गया था, ने उनकी नियुक्ति को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि वह केवल तभी भूमिका स्वीकार करेंगे जब सभी दल आम सहमति पर पहुंचेंगे. हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री शनिवार को आयोजित इस बैठक में शामिल नहीं हुईं, क्योंकि वह पूर्व व्यस्तताओं में व्यस्त थीं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण