इस बैंक के 2800 कर्मचारियों की आई मौज, बोनस के रूप में मिलेगी एक माह की सैलरी

IMG 1111

कर्मचारियों का मोरल बढ़ाने के लिए कुछ कंपनीज व अन्य संस्थान उन्हें बोनस या इंक्रीमेंट के नाम पर कुछ न कुछ जरूर देते हैं. हालांकि कई ऐसी कंपनी भी हैं जहां सालों से कर्मचारियों को कुछ नहीं मिला है.

मुख्य तथ्य

  • कर्मचारियों के कामकाज से खुश है बैंक, 2800 कर्मचारियों को होगा लाभ
  • बोर्ड ने बैंक से जुडे़ सभी कर्मचारियों को बोनस देने का लिया फैसला
  • बैंक ने सभी 170 ब्रांच के कर्मचारियों को बोनस देने का लिया फैसला

कर्मचारियों का मोरल बढ़ाने के लिए कुछ कंपनीज व अन्य संस्थान उन्हें बोनस या इंक्रीमेंट के नाम पर कुछ न कुछ जरूर देते हैं. हालांकि कई ऐसी कंपनी भी हैं जहां सालों से कर्मचारियों को कुछ नहीं मिला है. यहां जिस बैंक की बात की जा रही है उसका नाम है कॉसमॉस को-ऑपरेटिव बैंक  है. बैंक के बोर्ड ने कर्मचारियों को 1 माह की सैलरी बोनस के रूप में अतिरिक्त देने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि कि कॉसमॉस को-ऑपरेटिव बैंक  की देशभर में 170 ब्रांच हैं. जिनमें लगभग 2800 कर्मचारी काम करते हैं. सभी कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला लिया गया है. बोनस का पैसा इसी माह सैलरी के साथ कर्मचारियों के खाते में पहुंच जाएगा…

कमाया मोटा मुनाफा
दरअसल, कॉसमॉस को-ऑपरेटिव बैंक  ने इस वित्तीय वर्ष में 31 मार्च 2024 तक 35408 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. यह पिछले साल के मुकाबले 15.16 फीसदी ज्यादा है. यही नहीं  बैंक का डिपॉजिट भी बढ़कर  2587 करोड़ रुपये बढ़कर 20216 करोड़ रुपये हो गया है. इसलिए बैंक बोर्ड ने कर्मचारियों को भी इस खूशी में शामिल होने का मौका दिया है. जिसके लिए बैंक के सभी कर्मचारियों को बोनस देने का प्लान किया गया है… बैंक के चेयरमैन मिलिंद काले के मुताबिक” 5-6 साल पहले जब बैंक पर साइबर अटैक हुआ था तब कर्मचारियों के मनोबल को काफी चोट पहुंची थी. इसके बावजूद कर्मचारियों ने बैंक के परिचालन को संभाला. बैंक अब मुश्किल परिस्थितियों से बाहर आ गया है. कर्मचारियों के प्रयासों को सम्मानित करने के लिए बैंक के बोर्ड ने बोनस देने का फैसला किया है.”

मर्जर की खबरों पर विराम 
आपको बता दें कि बैंक लगातार नए प्रोडेक्ट्स जारी कर रहा है. इसके अलावा बैंक टेक्नोलॉजी में निवेश करने की योजना बना रहा है. बैंक का नेट एनपीए 31 मार्च तक 1.54 फीसदी था. बैंक ने साहेबराव देशमुख को-ऑपरेटिव बैंक और मराठा सहकारी बैंक का अधिग्रहण किया था इसके बावजूद बैड लोन को कंट्रोल में रखा गया. साथ ही बैंक ने मर्जर जैसी सभी खबरों पर अब विराम लगा दिया है. साथ ही कहा है कि बैंक अपना विस्तार भी करने जा रहा है. अभी देश में 170 ब्रांच मौजूद हैं. आने वाले दिनों में इनकी संख्या में इजाफा हो सकता है.

Recent Posts