इस समय पर जनकपुर-अयोध्या के बीच चलेगी ट्रेन

Summer Special Train

नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के बीच ट्रेन परिचालन को लेकर नेपाल रेलवे ने सारी तैयारियां पूरी ली हैं। इसकी समय सारिणी भारतीय रेलवे को भी भेज दी गई है। वहां से हरी झंडी का इंतजार है। यह जानकारी रविवार को नेपाल रेलवे के महाप्रबंधक निरंजन झा ने दी।

वे ट्रेन परिचालन को लेकर जनकपुर-जयनगर रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों की स्थिति और रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करते हुए जयनगर नेपाली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे।

महाप्रबंधक ने बताया कि ट्रेन परिचालन (Janakpur Ayodhya Train Time Table) की तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन नेपाल में भारतीय राजदूत के माध्यम से पूर्व मध्य रेलवे को ट्रेन परिचालन की समय सारणी भेजी गई है। जनकपुर से अयोध्या के बीच साप्ताहिक ट्रेन चलेगी। 20 डिब्बे वाली इस ट्रेन में एसी क्लास के अलावा स्लीपर व जनरल डिब्बे भी लगाएं जाएंगे।

जनकपुर से अयोध्या के लिए इतने बजे निकलेगी ट्रेन

जनकपुर से यह ट्रेन शनिवार की दोपहर 13:30 बजे अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी और अगले दिन रविवार की सुबह चार बजे अयोध्या पहुंचेगी। उसी दिन अयोध्या से यह ट्रेन शाम 17 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह आठ बजे जनकपुर पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन का विस्तार नई दिल्ली तक करने का प्रस्ताव भी भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे से भी बात हुई है।

महाप्रबंधक ने बताया कि जयनगर से जनकपुर तक मालगाड़ी के परिचालन को लेकर नौ माह पहले नेपाल में भारतीय राजदूत को पत्र लिखा गया था। मामला दोनों देशों के बीच कस्टम के कार्य और सामान आयात-निर्यात संचालन पर अटका है। इस पर बातचीत चल रही है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts