BiharCrime

ईओयू ने जारी किया नंबर, सेटिंग का कोई फोन आए तो तुरंत बताए

Google news

राज्य में सिपाही बहाली की परीक्षा 7 अगस्त से आयोजित हो रही है। पिछली बार इसका पेपर लीक होकर वायरल होने के बाद यह दूसरा मौका है, जब इसे फिर से आयोजित कराया जा रहा है।

आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने इस बार की परीक्षा में भी पेपर लीक होने से संबंधित अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाए जाने को लेकर आशंका जताई है। इसे लेकर एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि अगर किसी के पास सिपाही परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक कराकर देने या परीक्षा में सेटिंग कराकर पास कराने जैसी कोई सूचना आती है, तो इसकी सूचना तुरंत ईओयू के साइबर सेल या स्थानीय थाना को दें।

ईओयू ने सूचना देने के लिए मोबाइल एवं व्हाट्स नंबर 8544428404 के अलावा साइबर सेल का ई-मेल आईडी भी जारी किया है। परीक्षा के नाम पर ठगी की कोशिश भी की जा सकती हैं। इसकी सूचना तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर देने के लिए कहा गया है। ईओयू ने कहा है कि कदाचार रोकने के लिए लागू अधिनियम के तहत 10 साल की जेल और एक करोड़ जुर्माना भी लगाया जा सकता है। परीक्षा में गड़बड़ी करते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस बार 7, 11, 18, 21, 25 और 28 अगस्त 2024 को सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा आयोजित की जा रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण