RailwaysNational

उत्तर प्रदेश के गोंडा में ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे

Google news

उत्तर प्रदेश की चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन गोंडा-मनकापुर सेक्शन में पटरी से उतर गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले में हुए रेल हादसे का संज्ञान लिया। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए, घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए।

बता दें, उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के झिलाही रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार (18 जुलाई, 2024) को डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कुछ यात्री घायल भी हुए हैं। यह घटना गोंडा से 30 किलोमीटर की दूरी पर झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुई है। हादसा स्थल पर रेलवे के अधिकारी पहुंच चुके हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। वे स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

-कमर्शियल कंट्रोल: 9957555984
– फुर्केटिंग (FKG): 9957555966
– मारियानी (MXN)): 6001882410
– सिमलगुड़ी (SLGR): 8789543798
– तिनसुकिया (NTSK): 9957555959
– डिब्रूगढ़ (DBRG): 9957555960

इस बारे में पूर्वोत्तर रेलवे सीपीआरओ (CPRO) पंकज सिंह ने मीडिया को बताया कि रेलवे की मेडिकल वैन एआरएमइ (ARME) साइट पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का कार्य हमने शुरू कर दिया है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। यह 14:37 बजे की घटना है। जहां तक हमें जानकारी है 4 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, डॉक्टर, बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है। कुछ ट्रेनों का डायवर्जन किया जा रहा है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण