CrimeBiharPoliticsPurnia

उपचुनाव से पहले बढ़ गईं बीमा भारती की मुश्किलें : बेटे को गिरफ्तार करने पटना पहुंची पूर्णिया पुलिस : हत्या की सुपारी देने का है आरोप

Google news

पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव में हारने के बाद बीमा भारती एक बार फिर से रूपौली विधानसभा उपचुनाव की तैयारी कर रही हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद बीमा भारती ने दावा किया कि उनके पति या बेटे को रूपौली उपचुनाव का टिकट मिल सकता है। लेकिन इसी बीच बड़ा कांड हो गया। हत्या की साजिश रचने के आरोप में बीमा भारती के बेटे राजा को गिरफ्तार करने के लिए पूर्णिया पुलिस की टीम पटना पहुंचकर बीमा भारती के आवास पर धमक पड़ी है। ऐसे में माना जा रहा है कि उपचुनाव से पहले बीमा भारती की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं।

दरअसल, पूर्णिया के भवानीपुर बाजार में बीते 2 जून को कारोबारी गोपाल यादुका की मर्डर मिस्ट्री को पूर्णिया पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। रूपौली से पांच बार की विधायक और पूर्णिया लोकसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली बीमा भारती के बेटे से इस हत्याकांड का कनेक्शन जुड़ रहा है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस के बताया है कि बीमा भारती के बेटे राजा ने कारोबारी की हत्या करने के लिए उन्हें सुपारी दी थी। गोपाल यादुका की हत्या करने की डील पांच लाख रुपये में तय हुई थी।

कारोबारी गोपाल यादुका की हत्या में शामिल आरोपियों की पहचान ब्रजेश यादव, विकास यादव, संजय यादव और विशाल राय के रूप में हुई है। बीमा भारती का बेटा राजा कुमार की संजय और ब्रजेश से गहरी दोस्ती है। पूलिस ने जब ब्रजेश से पूछताछ कि तो उसने बताया कि संजय यादव गोपाल यादुका की हत्या कराने के लिए शूटर तलाश रहा था। संजय के कहने पर बीमा भारती के बेटे राजा ने कारोबारी की हत्या कराने के लिए शूटर का इंतजाम किया था।

शूटर्स को पांच लाख की सुपारी दी गई, जिसके बाद दो जून को चार अपराधियों ने मिलकर गोपाल यादुका की हत्या कर दी थी। इसके बाद सभी कदमा वासा गांव में इकट्ठा हुए और वहां बीमा भारती के बेटे ने सभी को मटन पार्टी दी थी। हत्या के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बीमा भारती का बेटा राजा पूर्णिया से फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पूर्णिया पुलिस छापेमारी कर रही है।

इसी मामले में पूर्णिया की पुलिस उस वक्त पूर्व विधायक बीमा भारती के घर पहुंच गई जब वह रूपौली उपचुनाव के लिए टिकट मांगने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने राबड़ी आवास पहुंची थीं। बता दें कि पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बीमा भारती ने रूपौली के विधायक पद से इस्तीफा देकर जेडीयू छोड़ आरजेडी में शामिल हो गई थीं। आरजेडी के टिकट पर बीमा भारती पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। अब रूपौली में उपचुनाव होना है ऐसे में बीमा भारती ने तैयारी शुरू कर दी है हालांकि बेटे के कारण उनकी परेशानी बढ़ती दिख रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण